भारत ए का इंग्लैंड दौरा स्थगित, टेस्ट दौरे के लिए सीनियर टीम का 30 सदस्यीय दल जाएगा

इंग्लैंड में 5 टेस्ट की सीरीज के लिए भारत की संयुक्त सीनियर टीम जाएगी. (PIC: AP)

इंग्लैंड में 5 टेस्ट की सीरीज के लिए भारत की संयुक्त सीनियर टीम जाएगी. (PIC: AP)

अगस्त-सितंबर में सीनियर टीम को पांच टेस्ट खेलने हैं. पहले ही योजना के अनुसार अब भारत की सीनियर और भारत ए टीमों के बीच प्रथम श्रेणी मुकाबला नहीं होगा. इसकी जगह सीनियर टीम से ही दो टीमें बनाकर दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे.

  • Share this:
लंदन. भारत ए का इन गर्मियों में होने वाला इंग्लैंड का दौरा (India A vs England) स्थगित कर दिया है जबकि इस साल इंग्लैंड में पांच टेस्ट की सीरीज के लिए भारत की संयुक्त सीनियर टीम (Indian Cricket Team) जाएगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) में मंगलवार को इसे लेकर सहमति बनी. अगस्त-सितंबर में सीनियर टीम को पांच टेस्ट खेलने हैं. पहले ही योजना के अनुसार अब भारत की सीनियर और भारत ए टीमों के बीच प्रथम श्रेणी मुकाबला नहीं होगा. इसकी जगह सीनियर टीम से ही दो टीमें बनाकर दो अभ्यास मैच खेले जाएंगे.

माना जा रहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच दौरे के दौरान सर्वश्रेष्ठ संभावित सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने के लिए यह फैसला किया गया है. ईसीबी ने मंगलवार को बयान में कहा, ‘‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड और भारतीय क्रिकेट बोर्ड गर्मियों को पुरुष टीम का भारत ए दौरा स्थगित करने पर सहमत हो गए हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘पांच मैचों की इंश्योरेंस टेस्ट सीरीज की तैयारी और इसमें खेलने के लिए अब भारतीय पुरुष टीम अधिक खिलाड़ियों के साथ आएगी.’’

IPL 2021: महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू, लेकिन वानखेड़े में होने वाले मैचों पर नहीं पड़ेगा असर

ईसीबी ने कहा, ‘‘भारतीय टीम दो चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी जो उसी के खिलाड़ियों की दो टीमें बनाकर खेला जाएगा. पहले जुलाई में भारत की सीनियर और ए टीम के बीच दो चार दिवसीय मुकाबलों के आयोजन का कार्यक्रम था. इन दो मैचों के लिए आयोजन स्थल की पुष्टि की जाएगी.’’
इसका मतलब हुआ कि भारत की 30 सदस्यीय टीम से दो टीमें बनाकर अभ्यास मैचों का आयोजन होगा. ईसीबी ने साथ ही कहा कि न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के साथ चर्चा के बाद प्रथम श्रेणी काउंटी के खिलाड़ी उनकी पुरुष टीम के अभ्यास मैचों को रद्द करने पर सहमति बनी.

IPL 2021: रोहित शर्मा पर ट्वीट करना Swiggy को पड़ा भारी, ग्राहक कम होने पर हटाया पोस्‍ट

न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान की पुरुष टीमें इसकी जगह अपनी टीमों के बीच ही अभ्यास मुकाबले खेलेंगी, जिससे कि इन गर्मियों में होने वाले अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों की उचित तैयारी कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज