अपना शहर चुनें

States

IND vs Aus: टेस्ट सीरीज़ से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल ज़ीरो पर ढेर

शॉ और गिल सस्ते में आउट
शॉ और गिल सस्ते में आउट

India Vs Australia A: इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीत कर पहे बैटिंग करने का फैसला किया. अजिंक्य रहाणे इस मैच में इंडिया ए की कप्तानी कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2020, 8:19 AM IST
  • Share this:
सिडनी. सिडनी में आज दो मैच खेले जा रहे हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर आज दोपहर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 (IND Vs Aus T-20 Series) मुकाबले में टक्कर होगी. जबकि सिडनी के एक दूसरे मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच 3 दिनों का वॉर्म-अप मैच चल रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के वो खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं जो टेस्ट सीरीज़ में खेलेंगे. लेकिन मैच के पहले दिन ही टीम इंडिया के युवा बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया. ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw ) और शुभमन गिल (Shumbhman Gill) बिना खाता खोले आउट हो गए. बता दें कि इस मैच में इंडिया ए ने टॉस जीत कर पहे बैटिंग करने का फैसला किया. अजिंक्य रहाणे इस मैच में टीम कप्तानी कर रहे हैं.

ज़ीरो पर ढेर
पारी की शुरुआत करने आए शुभमन गिल दूसरे ओवर की पहली गेंद पर ही आउट हो गए. वो खाता भी नहीं खोल सके. दूसरे छोर पर खड़े पृथ्वी शॉ भी बिना रन बनाए आउट हो गए. शॉ, जेम्स पैटिंसन की गेंद पर आउट हुए. उनका कैच टीम पेन ने विकेट के पीछे लिया. बता दें कि पैटिंसन और टीम पेन दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट सीरीज़ भी खेलेंगे. गिल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में भी मौका मिला था. लेकिन वो वहां भी सिर्फ 33 रन बना कर आउट हो गए थे.

पुजारा और रहाणे पर नज़र
इंडिया ए ने तीसरा विकेट भी जल्दी ही खो दिया. हनुमा विहारी सिर्फ सिर्फ 15 रन बनाने के बाद आउट हो गए. भारत के 3 विकेट सिर्फ 40 के स्कोर पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भारतीय पारी को सावधानी से आगे बढ़ा रहे हैं. इस मैच में कुलदीप यादव, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, उमेश यादव , मोहम्मद सिराज और कार्तिक त्यागी खेल रहे हैं.



ये भी पढ़ें:- ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका! टी-20 मैच से ठीक पहले मिचेल स्टार्क ने टीम से वापस लिया नाम

शॉ से उम्मीदें
इस बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टीम इंडिया को पृथ्वी शॉ से खासी उम्मीदें है. ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर शॉ इंजरी के चलते नहीं खेल पाए थे. उम्मीद की जा रही है कि एडिलेड में पृथ्वी शॉ ही मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. इस बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शॉ को टी-20 और वनडे टीम में जगह नहीं गई थी. 21 साल के शॉ को अब तक 4 टेस्ट मैचों में खलने का मौका मिला है. जहां उन्होंने करीब 56 की औसत से रन बनाए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज