लाइव टीवी

टीम चयन से पहले शुभमन गिल का कमाल, न्यूजीलैंड के‌ खिलाफ लगाया दोहरा शतक, '26 गेंदों पर जड़े 112 रन'

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 10:12 AM IST
टीम चयन से पहले शुभमन गिल का कमाल, न्यूजीलैंड के‌ खिलाफ लगाया दोहरा शतक, '26 गेंदों पर जड़े 112 रन'
शुभमन गिल ने नाबाद 204 रन बनाए

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले ही बाहर हो गए हैं. ऐसे में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने दोहरा और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने शतक जड़कर टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटखटा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 10:12 AM IST
  • Share this:
क्राइस्टचर्च. भारत की दाे टीमें इस समय न्‍यूजीलैंड दौरे पर है. एक टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में न्यूजीलैंड में इतिहास रच दिया और दूसरी टीम हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की अगुआई में मेजबान के खिलाफ हार टालने में सफल रही. भारत ए और न्यूजीलैंड ए (India A vs New Zealand A) के बीच खेले गए पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) के  नाबाद दोहरे शतक और कप्तान हनुमा विहारी के नाबाद शतक की मदद से भारत ए ने मैच ड्रॉ करवा लिया. दोनों ही बल्लेबाजों के बल्ले से उस समय बड़ी पारी निकली, जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कुछ ही दिनों में टीम इंडिया (Team India) का चयन होना है. वहीं दूसरी तरफ चोट की वजह से हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के बाहर होने के कारण टीम में उनकी जगह भी खाली हो गई है.

india vs new zealand, shubman gill, hanuma vihari, mayank agarwal, bcci, cricket, sports news, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, बीसीसीआई, भारत बनाम न्यूजीलैंड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
शुभमन ने अपनी पारी में 22 चौके और 4 छक्के लगाए. (फाइल फोटो)


शुभमन और हनुमा के अलावा प्रियांक पांचाल ने भी शतक जड़ा.  पहली पारी में शुभमन और हनुमा ने अर्धशतक जड़कर टीम इंडिया के लिए दरवाजा खटकाया था. मुकाबले में भारत पर हार का साया मंडरा रहा था. दरअसल पहली पारी में इंडिया ए 216 रन पर ही सिमट गई है, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ए ने सात विकेट पर 562 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की.

cricket news, sports news, india A vs New Zealand A, indian cricket team, india A cricket Team, shubhman Gill, hanuma vihari, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया ए वस न्यूजीलैंड ए, इंडियन क्रिकेट टीम, शुभमन गिल, हनुमा विहारी
कप्तान हनुमा विहारी ने नाबाद शतक जड़ा. (फाइल फोटो)


मैच ड्रॉ करवाने में सफल रहे तीनों बल्लेबाज
पहली पारी में मेजबान के बड़ा स्कोर बनाने के बाद इंडिया ए (India A) पर दबाव बन गया था. जिसका प्रभाव दूसरी पारी में देखने को मिला और भारत ने दूसरी पारी में अपना पहला विकेट मात्र एक रन पर ही मयंक अग्रवाल के रूप में गंवा दिया. इसके बाद 59 रन पर अभिमन्यु ईश्वरन के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा. दो विकेट गिरने के बाद प्रियांक को शुभमन का साथ मिला और दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके स्कोर 200 रन के पार पहुंचा दिया. 226 रन पर प्रियांक (115) के रूप में भारत को तीसरा झटका लगा. इसके बाद शुभमन और हनुमा के आखिरी दिन का खेल समाप्त होने तक बल्लेबाजी की और मैच ड्रॉ करवा लिया. शुभमन 204 और हनुमा 100 रन पर नाबाद लौटे. दूसरी पारी में भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 448 रन बनाए थे.

hanuma vihari, ipl, team india, ranji trophy, cricket, sports news, हनुमा विहारी, आईपीएल, टीम इंडिया, रणजी ट्रॉफी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
हनुमा विहारी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए हार्दि‌क पंड्या की जगह पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है (फाइल फोटो)
26 गेंदों पर जड़े 112 रन
शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी फॉर्म दिखाई. पहली पारी में उन्होंने 83 गेंदों पर 83 रन  बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में 279 गेंदों पर नाबाद 204 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 112 रन तो सिर्फ 26 गेंदों पर ही बना दिए थे. उन्होंने अपनी इस आतिशी पारी में 22 चौके और चार छक्के लगाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा. जबकि हनुमा ने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए.

आसमान में छाए बादल, क्या मौसम कोहली का 5-0 से सीरीज जीतने का सपना तोड़ देगा?

भारत को बड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हुए हार्दिक

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर