लाइव टीवी

टीम चयन से ठीक पहले पृथ्वी शॉ का कमाल, 22 चौके और 2 छक्के जड़कर लगा दिया रनों का अंबार

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 4:16 PM IST
टीम चयन से ठीक पहले पृथ्वी शॉ का कमाल, 22 चौके और 2 छक्के जड़कर लगा दिया रनों का अंबार
न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ शतक का जश्न मनाते पृथ्वी शॉ

चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे पर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भारत ए की ओर से अभ्यास मैच भी नहीं खेल पाए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 4:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. टीम इंडिया (Team India) फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में व्यस्त है और उसके बाद टीम को न्यूजीलैंड का लंबा दौरा करना है. टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचाें की सीरीज खेलेगी, जिसके लिए टी20 टीम का चयन तो हो चुका है और कुछ ही दिन में वनडे टीम का ऐलान हो सकता है. ऐसा माना जा रहा है कि वनडे टीम की घोषणा को पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) की चोट के चलते टाल दिया गया था. मगर अब शॉ फिट हैं और न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम का हिस्सा हैं. जहां शॉ ने टीम चयन से ठीक पहले ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके साबित कर दिया कि वनडे टीम के ऐलान को टालने का फैसला सही था.

चोट से वापसी कर रहे शॉ ने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 100 गेंदों पर 22 चौके और दो छक्के जड़कर 150 रन बना डाले. उनकी इस पारी के दम पर भारत ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 372 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड इलेवन 360 रनों पर ही सिमट गई और भारत ने 12 रन से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

prithvi shaw double century, prithvi shaw ranji trophy 2019, prithvi shaw doping ban, prithvi shaw records, पृथ्‍वी शॉ रणजी ट्रॉफी, पृथ्‍वी शॉ दोहरा शतक, पृथ्‍वी शॉ डोपिंग बैन
पृथ्‍वी शॉ  रणजी ट्रॉफी के एक मैच में चोटिल हो गए थे. (File Photo)


रणजी ट्रॉफी के दौरान हुए थे चोटिल

पहले डोपिंग के कारण आठ महीने का बैन झेलने के बाद पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने वापसी की और कुछ समय बाद ही वह रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मैच में चो‌टिल हो गए. शॉ को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान कंधे में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वो न्यूजीलैंड ए के खिलाफ खेले गए दो प्रैक्टिस मैचों से बाहर हो गए थे. खबरों के अनुसार उनकी चोट के चलते न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया की वनडे और टेस्ट टीम के ऐलान को टाल दिया गया था.

india vs new zealand, vijay shankar, cricket, sports news, team india, bcci
विजय शंकर ने 41 गेंदों पर 58 रन बनाए  (File Photo)


विजय शंकर ने जड़ा अर्धशतकशॉ की ताबड़तोड़ पारी के अलावा विजय शंकर (Vijay Shankar) ने भी अर्धशतकीय पारी जड़कर टीम इंडिया (Team India) के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. शंकर ने 41 गेंदों पर 58 रन बनाए. उनके अलावा मयंक अग्रवाल ने 32, कप्तान शुभमन गिल 24, सूर्यकुमार यादव 26, ईशान किशन 14, क्रुणाल पंड्या 32, अक्षर पटेल 15,  मोहम्मद सिराज 1 और ईशान पोरेल ने दो रन बनाए. वहीं संदीप वॉरियर दो रन पर नाबाद र‌हे.

जाधव का खेलना तय, जानिए क्या हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन?

Ind vs Aus: आसमान में बादल, बड़े मुकाबले में क्या बारिश बनेगी बाधा?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर