लाइव टीवी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 5 विकेट पर 467 रन, रहाणे का ताबड़तोड़ शतक

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 10:57 AM IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाए 5 विकेट पर 467 रन, रहाणे का ताबड़तोड़ शतक
अजिंक्य रहाणे ने 148 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भारतीय पारी से दो शतक और तीन अर्धशतक निकले. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के अलावा शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 10:57 AM IST
  • Share this:
लिंकन. न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर टीम इंडिया (Team India) ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में मेजबान का सफाया करके अपने अभियान का आगाज किया, मगर तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवा दी. हालांकि दोनों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को खेला जाएगा और वहां पर विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) की कोशिश क्लीन स्वीप से बचने की होगी. भारत ने वनडे सीरीज तो गंवा दी है और अब टीम की नजर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत के साथ अपने दौरे का समापन करने पर है और इसके लिए भारत के धुरंधरों ने कमर भी कस ली है.

वनडे सीरीज में हार के बाद विराट कोहली की नजर टेस्ट सीरीज पर है (फाइल फाेटो)


न्यूजीलैंड ए और भारत ए (New Zealand A vs India A) के बीच खेले गए अनौपचारिक टेस्ट मैच में भारत ने पांच विकेट पर 467 रन बना डाले. जहां अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने नााबद 101 रन और शुभमन गिल ने 136 रन की पारी खेली. हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा और विजय शंकर ने अर्धशतक जड़ा. कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 386 रन पर अपनी पहली पारी घोषित की, जिसके जवाब में भारत ने आखिरी दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट पर 467 बना डाले और मुकाबला ड्रॉ पर छूटा.

cricket news, sports news, india A vs New Zealand A, indian cricket team, india A cricket Team, shubhman Gill, hanuma vihari, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया ए वस न्यूजीलैंड ए, इंडियन क्रिकेट टीम, शुभमन गिल, हनुमा विहारी
इंडिया ए की ओर से हनुमा विहारी ने 59 रन बनाए. (फाइल फोटो)


गिल के बाद रहाणे का ताबड़तोड़ शतक
दूसरे अनौपचारिक टेस्‍ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी का जमकर अभ्यास किया. शुभमन गिल के बाद रहाणे ने भी शतक जड़ा. गिल ने 136 रन की पारी खेली ‌थी. जिसके बाद रहाणे ने 148 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बना डाले. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने 59 रन, चेतेश्वर पुजारा ने 53 और विजय शंकर ने 66 रन  बना डाले.  भारत को पहला झटका 111 रन पर  हनुमा के रूप के लगा. इसके बाद शुभमन और पुजारा ने साझेदारी करके स्कोर 250 रन तक पहुंचाया.

india vs new zealand, shubman gill, hanuma vihari, mayank agarwal, bcci, cricket, sports news, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, बीसीसीआई, भारत बनाम न्यूजीलैंड, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
शुभमन गिल ने 136 रन की पारी खेली ‌थी (फाइल फोटो)
250 रन पर पुजारा अपना विकेट एड नुटल को दे बैठे. पुजारा के पवेलियन लौटने के बाद शुभमन को रहाणे का साथ मिला. हालांकि दोनों के बीच कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और शुभमन के रूप में भारत को 288 रन पर तीसरा झटका लगा. उनके लौटने के बाद रहाणे और विजय ने बड़ी साझेदारी करके भारत को 400 के पार पहुंचाया. 408 पर  विजय शंकर (Vijay Shankar) का विकेट गिरा. मगर इसके बाद रहाणे और श्रीकर भरत के बीच ज्यादा बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई. 444 रन पर श्रीकर के रूप में भारत को 5वां झटका लगा. अश्विन एक रन पर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड की ओर से डेरली मिचेल ने सर्वाधिक 103 रन बनाए.

 

बल्ले से फ्लॉप, खिताब से भी चूके, मगर कप्तानी में सुपरहिट रहे प्रियम गर्ग

अंडर 19 वर्ल्ड कप-इन 5 वजहों से फाइनल हारा भारत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर