युजवेंद्र चहल ने लिए 5 विकेट, फिर भी नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, जानिए वजह

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 6:25 PM IST
युजवेंद्र चहल ने लिए 5 विकेट, फिर भी नहीं मिला मैन ऑफ द मैच, जानिए वजह
युजवेंद्र चहल ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ 5 विकेट लिए

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने तिरुवनंतपुरम में साउथ अफ्रीका-ए के खिलाफ 47 रन देकर 5 विकेट लिए

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 6:25 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी फिरकी का दम एक बार फिर दिखाया है. युजवेंद्र चहल ने इंडिया ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन कर 5 विकेट झटके और साउथ अफ्रीका की हार का स्क्रिप्ट लिख डाली. युजवेंद्र चहल ने तिरुवनंतपुरम में खेले गए वनडे मैच में 47 रन देकर 5 विकेट लिए और इंडिया ए को 69 रनों से जीत दिलाई. 5 मैचों की वनडे सीरीज में इंडिया ए 1-0 से आगे हो गई है.

इंडिया ए ने की पहले बल्लेबाजी
साउथ अफ्रीका के कप्तान टेंबा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी लेकिन भारतीय टीम को ओपनर शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दी. खासकर शुभमन गिल ने तेज-तर्रार पारी खेलते हुए 46 रन बनाए. ऋतुराज 10 रन ही बना सके लेकिन इंडिया ए ने पहले विकेट के लिए अहम 54 रन जोड़े.



12वें ओवर में शुभमन गिल जॉर्न फॉर्टुइन का शिकार हो गए और अपने अर्धशतक से 4 रन पहले आउट हो गए. अनमोलप्रीत सिंह भी 29 रन ही बना पाए. कप्तान मनीष पांडे और ईशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी कर इंडिया ए को मजबूत स्थिति में पहुंचाया लेकिन इसके बाद ये दोनों बल्लेबाज 3 गेंदों के अंदर आउट हो गए. इंडिया ए का स्कोर 5 विकेट पर 169 रन हो गया. 36वें ओवर में क्रुणाल पंड्या भी 14 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए.

दुबे-अक्षर पटेल का धमाका
शिवम दुबे और अक्षर पटेल ने जबर्दस्त बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीकी टीम को चौंका दिया. शिवम दुबे ने 60 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाए, उन्होंने अपनी पारी में 6 छक्के और 3 चौके लगाए. अक्षर पटेल ने 36 गेंदों में नाबाद 60 रनों की पारी खेली. उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए.



चहल की फिरकी में फंसे साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज


चहल का पंजा
साउथ अफ्रीका की ओर से रीजा हेनड्रिक्स ने शानदार शतकीय पारी खेली, वहीं हेनरी क्लासेन ने 43 गेंदों में 58 रन बनाए. हालांकि युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी के सामने साउथ अफ्रीकी टीम ढेर हो गई. युजवेंद्र चहल ने मलान, ब्रीट्ज्के, क्लासेन, हेनड्रिक्स और जूनियर डाला के विकेट लिए. हालांकि इसके बावजूद वो मैन ऑफ द मैच नहीं बन पाए क्योंकि अक्षर पटेल ने बल्ले से 60 रनों के बाद दो विकेट भी झटके, जिसके लिए उन्हें मैच का हीरो चुना गया.

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की खबरों के बीच एमएस धोनी ने उठाया बड़ा कदम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 6:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...