वेस्टइंडीज दौरे के लिए किया गया था नजरअंदाज, अब शुभमन गिल ने उसी जमीं जड़ा नाबाद दोहरा शतक

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ छह घंटे बल्लेबाजी कर नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 8:29 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए किया गया था नजरअंदाज, अब शुभमन गिल ने उसी जमीं जड़ा नाबाद दोहरा शतक
वेस्टइंडीज ए के खिलाफ शुभमन गिल ने नाबाद 204 रन जड़े. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 8:29 AM IST
वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद भारत के उभरते युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कैरे‌बियाई जमीं पर नाबाद दोहरा शतक जड़ दिया. गिल ने नाबाद 204 रन की पारी खीली.

वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए ने वेस्टइंडीज ए को तीसरे टेस्ट मैच में जीत के लिए 373 रनों का मुश्किल लक्ष्य दे दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए पहली पारी में 201 रन ही बना पाई, जिसमें जवाब में कैरे‌बियाई टीम की पहली पारी 194 रन पर सिमट गई. दूसरी पारी में गिल के दोहरे शतक और हनुमा विहारी (118*) के नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारत ने चार विकेट पर 365 रन पर अपनी पारी घोषित करके मेजबान को मुश्किल लक्ष्य दे  दिया.

चार दिवसीय इस टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन बना लिए हैं. मोंटिसिन हॉज 15 और जेरेमी सोलोजानो 20 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

 

पहली पारी में खाता तक नहीं खोल पाए थे गिल

शुभमन गिल पहली पारी में खाता तक नहीं खोल पाए थे (फाइल फोटो)


इस दौरे पर शानदार लय में चल रहे शुभमन गिल तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. गिल  एकिम फ्रेजर की गेंद पर एलबीडब्‍ल्यू हो गए थे. पहली पारी में खाता तक खोलने में असफल रहे गिल ने दूसरी पारी  में करीब छह घंटे तक बल्लेबाजी कर 248 गेंदों पर 204 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने19 चौके लगाए, वहीं दो छक्के भी जड़े.  गिल के अलावा हनुमा ने दूसरी पारी में 221 गेंदों पर नाबाद 118 रन बनाए. हनुमा ने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया.
Loading...

गिल और विहारी ने टीम को निकाला संकट से बाहर

पहली पारी में कुछ खास बढ़त न लेने के बाद इंडिया ए की हालात दूसरी पारी में खराब हो गई थी. भारत ने अपने चार अहम विकेट 50 रन पर ही गंवा दिए थे. ऐसे में गिल और विहारी ने बड़ी साझेदारी पर टीम को न केवल संकट से बाहर निकाला, बल्कि जीत की राह भी दिखा दी. दूसरी पारी में प्रियांक पांचाल 3, अभिमन्यु ईश्वरन 6 और मयंक अग्रवाल पांच रन ही बना पाए थे. कैरे‌बियाई गेंदबाज केमार रोच ने दूसरी पारी में सर्वाधिक दो विकेट लिए.

Video: जब विराट कोहली ने Live मैच में किया डांस

वनडे टीम में मिलेगा क्रुणाल पंड्या को मौका?
First published: August 9, 2019, 8:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...