WTC Final: टीम इंडिया के गेंदबाज फिर हुए 'नाकाम', भारी पड़ेंगे 87 रन!

WTC Final: न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों ने फिर पहुंचाई टीम इंडिया को चोट (AFP)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के पांचवें दिन टीम इंडिया के पास बढ़त हासिल करने का मौका था लेकिन न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उसे जबर्दस्त चोट पहुंचाई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) में न्यूजीलैंड ने भारत के 217 रनों के जवाब में 249 रन बनाए. न्यूजीलैंड को पहली पारी में 32 रनों की बढ़त मिली. हालांकि ये बढ़त टीम इंडिया के पास भी हो सकती थी लेकिन गेंदबाज न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के निचले क्रम को समेटने में वो नाकाम रही. न्यूजीलैंड ने एक समय अपने 6 विकेट 162 रनों पर गंवा दिये थे लेकिन इसके बावजूद वो 249 रनों तक पहुंचने में कामयाब रही.

    न्यूजीलैंड के आखिरी 4 विकेट 87 रनों पर गिरे और यही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया को बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी से 30 रन बनवा डाले. इस तेज गेंदबाज ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से ये रन जोड़े. जेमिसन ने भी 16 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया. एक ओर जहां न्यूजीलैंड के लोअर ऑर्डर ने 87 रनों का योगदान दिया वहीं भारत के आखिरी चार विकेट सिर्फ 35 रनों पर गिरे. आखिरी तीन बल्लेबाजों की बात करें तो भारत की ओर से महज 8 रनों का योगदान आया, वहीं कीवी टीम की ओर से 37 रन बने.

    न्यूजीलैंड का लोअर ऑर्डर टीम इंडिया के लिए मुसीबत
    ऐसा पहली बार नहीं है कि भारतीय गेंदबाज न्यूजीलैंड के लोअर ऑर्डर को समेटने में नाकाम रहे हों. पिछले दो टेस्ट मैचों में भी यही देखने को मिला है. वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड ने एक वक्त अपने 6 विकेट 216 रनों पर गंवा दिये थे लेकिन आखिरी 4 विकेट गिरते-गिरते उसका स्कोर 348 रनों तक पहुंच गया. क्राइस्टचर्च टेस्ट में न्यूजीलैंड ने 153 रन पर 6 विकेट गंवा दिये थे इसके बावजूद कीवी टीम 235 रनों तक पहुंच गई. आंकड़ों से साफ है कि भारतीय तेज गेंदबाज नई गेंद से तो विकेट लेने में सफल रहते हैं लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्दी समेटने में वो नाकाम रहे हैं.

    मैच की बात करें तो भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट मोहम्मद शमी ने हासिल किये. इशांत शर्मा को 3 विकेट मिले. अश्विन को 2 और जडेजा ने एक विकेट हासिल किया. बुमराह को कोई सफलता नहीं मिली.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.