Home /News /sports /

india agrees to play t20 series against crisis hit sri lanka asia cup

बीसीसीआई ने उठाया बड़ा कदम, संकट के बीच भारतीय टीम जाएगी श्रीलंका, एशिया कप होगा शिफ्ट

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा कर सकती है. (AFP)

India vs Sri Lanka T20 Series: भारतीय टीम श्रीलंका का दौरा कर सकती है. (AFP)

India vs Sri Lanka T20 Series: टीम इंडिया के खिलाड़ी आईपीएल के बाद अगले महीने से एक बार फिर इंटरनेशनल मुकाबले खेलते हुए दिखेंगे. भारतीय टीम इस बीच श्रीलंका का दौरा कर सकती है.

नई दिल्ली. श्रीलंका (Sri Lanka) इन दिनों गहरे संकट से गुजर रहा है. वहां आर्थिक हालात बेहद खराब हैं. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मदद करने के लिए आगे आया है. टीम इंडिया अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से पहले श्रीलंका जाएगी. इस दौरान दोनों के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इससे उसे संकट से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. श्रीलंका में होने वाले एशिया कप को लेकर भी बड़ी खबर आ रही है. संकट के बीच इस टूर्नामेंट को यूएई शिफ्ट किया जा सकता है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में श्रीलंका के कई खिलाड़ी उतरे. लेग स्पिनर वानिंदु हसारंगा ने आरसीबी की ओर से 26 विकेट भी झटके.

आइसलैंड क्रिकेट की खबर के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से सीरीज खेलने का आग्रह किया था, जिसे भारतीय बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है. वहीं 6 देशों के एशिया कप में किसी तरह की दिक्कत ना हो. इस कारण इसे यूएई में कराया जा सकता है. यह टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से भी महत्वपूर्ण है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. टीम इंडिया 2007 के बाद से वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है.

वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेला जाता है टूर्नामेंट

एशिया कप के मुकाबले 1984 से खेले रहे हैं. पहले यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में होता था. लेकिन अब यह टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में खेला जाता है. टीम इंडिया टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है. भारत ने 7 बार टूर्नामेंट का खिताब जीता है. 6 बार वनडे फॉर्मेट का जबकि एक बार टी20 फॉर्मेट का. मौजूदा एशिया कप सिर्फ दूसरी बार टी20 फॉर्मेट में होगा. पहली बार इसका आयोजन 2016 में बांग्लादेश में कराया गया था. तब भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

IPL 2022 Final: गुजरात टाइटंस के लिए बुरी खबर, हार्दिक पंड्या से आईपीएल फाइनल में नहीं बनते हैं रन

श्रीलंका ने 5 बार जबकि पाकिस्तान ने 2 बार एशिया कप का खिताब जीता है. अंतिम बार टूर्नामेंट का आयोजन 2018 में यूएई में कराया गया था, तब भी भारतीय टीम ही चैंपियन बनी थी. खिताबी मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से शिकस्त दी थी.

Tags: Asia cup, BCCI, India Vs Sri lanka, Sri lanka, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर