लाइव टीवी

Coronavirus: सचिन और रैना के बाद अजिंक्य रहाणे ने भी आगे आकर की पीड़ितों की मदद

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 1:25 PM IST
Coronavirus: सचिन और रैना के बाद अजिंक्य रहाणे ने भी आगे आकर की पीड़ितों की मदद
अजिंक्य रहाणे महाराष्ट्र के रहने वाले हैं (फाइल फोटो)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से पहले सुरेश रैना (Suresh Raina) और सचिन तेंदुलकर भी लोगों की मदद के लिए दान कर चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 1:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिये महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये का दान दिया. रहाणे के एक करीबी सूत्र ने रविवार को पीटीआई को इस बात की पुष्टि की. इससे वह इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में योगदान करने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गये. महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 50 लाख रुपये का जबकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने सबसे ज्यादा 52 लाख रुपये का योगदान दिया है. महाराष्ट्र इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक है.

रिजिजू और गौतम गंभीर ने सांसद निधि से दिया दान
खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा सांसदों को दिये गये निर्देश के बाद अपनी ओर से योगदान करते हुए कोविड-19 से लड़ने के लिये एक महीने का वेतन दान में दिया. मोदी ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिये भाजपा के सभी सांसदों को अपनी सांसद निधि से एक करोड़ रूपये का योगदान देने को कहा था.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी पार्टी के कहे मुताबिक एक करोड़ रूपये राहत कोष में दिए हैं. इससे पहले गौतम गंभीर की फाउंडेश की तरफ से बयान जारी किया गया था कि वह अपने चुनाव क्षेत्र में गरीबों को खाने का सामान मुहैया करा रहे हैं. लॉकडाउन के दौरान उनका फाउंडेशन 2000 खाने के पैकेट बांट रहा है.



बीसीसीआई भी मदद के लिए आ चुकी है आगे


सुरेश रैना ने 52 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख, ईशान किशन ने 20 लाख और सौरभ तिवारी ने डेढ़ करोड़ रुपये की मदद राहत कोष में की है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वैश्विक महामारी बन चुने खतरनाक कोरोना वायरस कोविड-19 से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए की मदद देने का फैसला किया है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने शनिवार (28 मार्च) को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोना से लड़ने की भारत की जंग में बीसीसीआई प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए की मदद देगी.
मंगेतर के साथ जिम में पसीना बहाते दिखे हार्दिक पंड्या, भाई-भाभी भी आए नजर

घर में कैद हुए मयंक अग्रवाल ने बनाई खास डिश, ट्विटर पर शेयर की तस्वीर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 1:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading