लाइव टीवी
Elec-widget

इंदौर टेस्ट से पहले पढ़िए बड़ी खबर, इन 4 खिलाड़ियों को टीम में नहीं रखेंगे विराट कोहली

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 8:31 AM IST
इंदौर टेस्ट से पहले पढ़िए बड़ी खबर, इन 4 खिलाड़ियों को टीम में नहीं रखेंगे विराट कोहली
भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट इंदौर में

India vs Bangladesh, 1st Test: टीम इंडिया ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था, अब उसका मकसद टेस्ट सीरीज भी जीतना होगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 8:31 AM IST
  • Share this:
इंदौर. विराट कोहली की अगुवाई में एक बार फिर भारतीय टेस्ट टीम अपना लोहा मनवाने को तैयार है. दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ने वाली है. टी20 सीरीज में तो बांग्लादेश ने जैसे-तैसे एक मैच जीत लिया लेकिन क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उसका जीतना ना के बराबर है. वैसे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कह दिया है कि वो बांग्लादेश को हल्के में नहीं आंकने वाले. इसीलिए विराट कोहली इंदौर में अपनी सबसे मजबूत टीम ही उतारेंगे. आइए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है और किन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता.

भारत की ओपनिंग
इसमें किसी को शक नहीं कि इंदौर में ओपनिंग कौन करेगा. मयंक अग्रवाल के साथ एक बार फिर रोहित शर्मा ओपनिंग करने उतरेंगे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रनों का अंबार लगाने वाले रोहित शर्मा से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वहीं मयंक अग्रवाल तो रंग में हैं ही, उनसे अच्छा प्रदर्शन बरकरार रखने की उम्मीद रहेगी.

भारत का मिडिल ऑर्डर

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे रहेंगे. रहाणे और विराट फॉर्म में हैं लेकिन पुजारा का बल्ला खामोश है. पिछले पांच टेस्ट में पुजारा ने 25.62 के औसत से महज 202 रन बनाए हैं.

मजबूत टीम के साथ उतरेंगे विराट कोहली


भारत के ऑलराउंडर
Loading...

रवींद्र जडेजा और आर अश्विन टीम इंडिया के ऑलराउंडर और मेन स्पिनर होंगे. ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय सरजमीं पर किसी भी विरोधी के लिए सबसे बड़ा खतरा होते हैं. साथ ही ये दोनों बल्ले से भी अच्छा योगदान देते हैं.

विकेटकीपर होंगे साहा
ऋद्धिमान साहा का विकेटकीपर के तौर पर मैदान में उतरना तय है. ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों ही गड़बड़ चल रही है ऐसे में विराट कोहली साहा का ही सहारा लेंगे.

जडेजा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद


3 तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगा भारत
भारत के तीन प्रमुख तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी रहेंगे. नई गेंद से विकेट लेने का जिम्मा इशांत और उमेश पर होगा. वहीं गेंद पुरानी होते ही शमी भारत के सबसे खतरनाक हथियार होंगे. मतलब प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और हनुमा विहारी को जगह मिलना मुश्किल है.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी.

बांग्लादेश की टीम पिछले तीन टेस्ट हारी है


बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन- शादमान इस्लाम, सैफ हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, महमदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, लिट्टन दास, मेहदी हसन, ताइजुल इस्लाम, अबु जायद और मुस्तिफिजुर रहमान

Ind vs Ban, 1st Test: इंदौर टेस्ट में होगा बारिश का खलल, जाने कैसा रहेगा मौसम?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 8:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...