भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाएगी क्रिकेट सीरीज? PCB ने दिया इशारा

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20I Series) के बीच पिछले 9 सालों से बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है. (pc-afp)

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan T20I Series) के बीच पिछले 9 सालों से बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है. (pc-afp)

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सरकार के उच्च अधिकारियों से भारत के खिलाफ बाइलेट्रल सीरीज का इशारा मिला है. पाकिस्तानी अखबार डेली जंग में रिपोर्ट छपी है कि इसी साल ये दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 1:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 के बाद से नहीं हुई है. ये दोनों टीमें 2013 के बाद से केवल एशिया कप और आईसीसी टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे से भिड़ती हैं, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि इसी साल दोनों देश टी20 सीरीज खेल सकते हैं. इस दावे के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के उच्च अधिकारियों ने भारत और पाकिस्तान टी20 सीरीज के बारे में जानकारी दी है. भारत और पाकिस्तान के बीच आतंकवादी हमलों की वजह से पिछले 9 सालों से बाइलेट्रल सीरीज नहीं हुई है.

भारत और पाकिस्तान आखिरी बार साल 2012-13 में एक-दूसरे से भिड़े थे, लेकिन अब ये दोनों टीमें जल्द ही एक बार फिर से आमने-सामने हो सकती हैं. पहले भी भारत-पाकिस्तान का मैच द्विपक्षीय संबंधों में अहम मुद्दा रहा है, लेकिन पुलवामा अटैक के बाद फैन्स और कई दिग्गजों ने बीसीसीआई से क्रिकेट के मैदान पर पाकिस्तान का बहिष्कार करने की अपील की थी.

IPL 2021 के 10 नए नियम जो टीम से लेकर खिलाड़ियों के परिवार को भी मानने होंगे

पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि इसी साल भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का आयोजन हो सकता है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सरकार के उच्च अधिकारियों से भारत के खिलाफ बाइलेट्रल सीरीज का इशारा मिला है. पाकिस्तानी अखबार डेली जंग में रिपोर्ट छपी है कि इसी साल ये दोनों टीमें 3 मैचों की टी20 सीरीज खेल सकती हैं.
डेली जंग के मुताबिक, पीसीबी के एक अधिकारी का दावा है कि उन्हें पाकिस्तानी सरकार की ओर से भारत के खिलाफ बाइलेट्रल सीरीज के लिए तैयार रहने को कहा गया है. अगर सब कुछ सही रहा तो 6 दिन का समय निकालकर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज आयोजित की जाएगी. हालांकि भारत सरकार और बीसीसीआई की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. भारत सरकार का साफतौर पर कहना है कि जब तक पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद खत्म नहीं होता वो उसके साथ क्रिकेट संबंध कतई बहाल नहीं करेंगे.

On This Day: जब इमरान खान की करिश्माई कप्तानी ने पाकिस्तान को दिलाया था वर्ल्ड कप का खिताब

पाकिस्तान और भारत आईसीसी टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही एक-दूसरे से मुकाबले खेलते हैं. साल 2019 वर्ल्ड कप के दौरान गौतम गंभीर ने तो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला नहीं खेलने तक की बात कह दी थी. उनका कहना था कि देश और सैनिकों से बड़ा क्रिकेट नहीं है, इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ कोई मैच नहीं खेलना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज