Home /News /sports /

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की अब कब होगी भिड़ंत? खुश हो जाइए, जल्द आ रहे 4 मौके

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान की अब कब होगी भिड़ंत? खुश हो जाइए, जल्द आ रहे 4 मौके

भारत और पाकिस्तान के बीच अगले 2 साल में कम से कम 4 बार मुकाबले खेले जा सकते हैं.  (AFP)

भारत और पाकिस्तान के बीच अगले 2 साल में कम से कम 4 बार मुकाबले खेले जा सकते हैं. (AFP)

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच अगले 2 साल में कम से कम 4 बार भिड़ंत हो सकती है. यदि दोनों टीमें फाइनल या सेमीफाइनल में आमने-सामने होती हैं तो ये मौके बढ़ भी सकते हैं. हाल में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) में दुबई में दोनों टीमों की भिड़ंत हुई थी, तब पाकिस्तान ने इतिहास बदलते हुए भारत को 10 विकेट से मात दी थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच क्रिकेट मुकाबले का इंतजार फैंस बेसब्री से करते हैं. हाल में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) इन दो टीमों की भिड़ंत हुई. भारतीय टीम खास नहीं कर सकी और 10 विकेट से सुपर-12 चरण के मुकाबले में पाकिस्तान से हारी. यह पहला मौका था जब विश्व कप (वनडे और टी20) में भारत को पाकिस्तान ने हराया. अब फैंस फिर से इन दो पड़ोसी देशों की क्रिकेट टीमों को आमने-सामने देखना चाहते हैं.

टीम इंडिया यूएई में जारी टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. ग्रुप-2 से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने नॉकआउट चरण में जगह बना ली है. ऐसे में इस वैश्विक टूर्नामेंट के खिताबी मैच में भारत-पाकिस्तान की टक्कर की उम्मीद भी टूट गई है. पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर ने भी उम्मीद जताई थी कि भारत और पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं लेकिन अब यह संभव नहीं है. भारत आज यानी 8 नवंबर को नामीबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप-2021 में अपना आखिरी मैच खेलेगी. यह विराट कोहली का बतौर टी20 कप्तान भी आखिरी मैच होगा.

इसे भी पढ़ें, T20 WC के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा भारत, जानें 2021-22 का पूरा शेड्यूल

अगले साल यानी 2022 में श्रीलंका की मेजबानी में एशिया कप खेला जाना है. भारत और पाकिस्तान, दोनों ही उस टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे. ऐसे में साफ है कि इन दो टीमों की भिड़ंत जरूर होगी. साल 1983 से खेले जा रहे एशिया कप का आयोजन 2018 में हुआ था. तब भारतीय टीम ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता. उस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी. भारत ने तब रोहित शर्मा की कप्तानी में 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी.

अब से 2 साल बाद भी भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी. एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम साल 2023 में पाकिस्तान जा सकती है. एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक में 2023 में होने वाले वनडे एशिया कप के आयोजन की जिम्मेदारी पाकिस्तान को दी गई है. बता दें कि 2023 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup) का आयोजन भारत में होना है. ऐसे में पाकिस्तान की टीम इस दौरान भारत आएगी. बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला हुआ. पाकिस्तान पहले ही साफ कर चुका है कि वह घरेलू मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित नहीं करेगा. पीसीबी (PCB) और बीसीसीआई दोनों ने इस फैसले के बारे में पुष्टि कर दी है. जल्द ही इसका पूरा शेड्यूल जारी किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें, पैटिंसन की घटिया हरकत कैमरे में हुई कैद, क्रीज में खड़े बल्लेबाज को दे मारी गेंद- Video

अगले साल ही ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2022) का आयोजन होना है. अक्टूबर-नवंबर 2022 में होने वाले इस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में भिड़ती नजर आएंगी. कोविड-19 के कारण भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप-2021 को यूएई में आयोजित किया गया, नहीं तो भारत में ही पाकिस्तान की टीम पड़ोसी मुल्क का सामना करती.

Tags: Asia cup, Babar Azam, Cricket news, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर