Home /News /sports /

T20 वर्ल्ड कप में पंजाब किंग्स के 2 खिलाड़ी हाेंगे सबसे सफल, भारत खिताब का प्रबल दावेदार: ब्रेट ली

T20 वर्ल्ड कप में पंजाब किंग्स के 2 खिलाड़ी हाेंगे सबसे सफल, भारत खिताब का प्रबल दावेदार: ब्रेट ली

T20 World Cup 2021: पंजाब किंग्स के खिलाड़ी केएल राहुल और मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. (PTI)

T20 World Cup 2021: पंजाब किंग्स के खिलाड़ी केएल राहुल और मोहम्मद शमी ने आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन किया है. (PTI)

T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के खिताब का प्रबल दावेदार बताया है. ली ने केएल राहुल (KL Rahul) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है.

    नई दिल्ली. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) का खिताब का जीत सकती है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) सहित कईयों का मानना है कि इस बार भारत चैंपियन बनने का सबसे प्रबल दावेदार है. ली ने उम्मीद जताई कि बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) अच्छा प्रदर्शन करेंगे. राहुल और शमी दोनों पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की तरफ से खेलते हैं और आईपीएल 2021 में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है.

    ली ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज और गेंदबाजी आक्रमण के साथ भारत संभवत: खिताब का प्रबल दावेदार है. पिछले कुछ महीनों के प्रदर्शन को देखें तो मेरी नजर में लोकेश राहुल टूर्नामेंट का शीर्ष स्कोरर और मोहम्मद शमी सबसे अधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज होगा.” भारत की तरफ से केएल राहुल का ओपनिंग करना तय है. राहुल ने आईपीएल 2021 में 626 रन जड़े हैं और उन्होंने लगातार चौथे सीजन में 575 प्लस का आंकड़ा पार किया है.

    इसके अलावा राहुल ने टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ 51 रन बनाए. अगले अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस बल्लेबाज ने 39 रन की पारी खेली. राहुल ने भारत की तरफ से 42 टी20 मैचों में दो शतक और 12 अर्धशतक की बदौलत 1557 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 142 का है.

    वहीं पंजाब किंग्स के खिलाड़ी मोहम्मद शमी जबरदस्त फॉर्म में है. शमी ने इस सीजन में 14 मैचों में 19 विकेट चटकाया है. इकोनॉमी रेट 7.50 की रही. 21 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन रहा था. शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म अप मैच में सबसे अधिक 3 विकेट झटके थे. हालांकि वे थोड़े महंगे रहे थे और 40 रन दिए थे.

    यह भी पढ़ें:

    बीसीसीआई पर होगी पैसों की बरसात, 5 साल में 36000 करोड़ रुपये मिलेंगे

    इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने अपनी ही टी20 वर्ल्ड टीम को बताया शर्मनाक

    टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार.

    रिजर्व खिलाड़ी: अक्षर पटेल, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर

    Tags: Brett lee, Cricket news, KL Rahul, Mohammed Shami, T20 World Cup, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर