IND vs AUS : ...क्या खत्म होगा 500 रन का इंतजार

भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें रविवार को आमने-सामने होंगी तो यह सवाल एक बार फिर उठने लगा है कि क्या इस मैच में कोई टीम 500 रन का आंकड़ा छू सकेगी. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि दोनों टीमों में बड़े शतक लगाने वाले बल्लेबाज मौजूद हैं.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 11:13 AM IST
IND vs AUS : ...क्या खत्म होगा 500 रन का इंतजार
रोहित शर्मा को रास आता है ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण. (फोटो-एपी)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 11:13 AM IST
वर्ल्ड कप 2019 से पहले यह सवाल सभी के मन में था कि क्या वनडे इतिहास में कोई टीम 500 रन का आंकड़ा छू पाएगी. हालिया प्रदर्शन को देखते हुए कोई इसके लिए इंग्लैड की टीम पर दांव लगा रहा था तो वेस्टइंडीज की टीम ने तो यहां तक कह दिया था कि हमारी टीम सबसे पहले 500 रन बनाने का कारनाम करेगी. मगर मिशन 500 अब भी सवाल ही बना हुआ है.

अब जबकि आक्रामक बल्लेबाजों की फौज से भरी भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें रविवार को आमने-सामने होंगी तो यह सवाल एक बार फिर उठने लगा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि दोनों टीमों में बड़े शतक लगाने वाले बल्लेबाज मौजूद हैं.

रोहित शर्मा चले तो फिर कहने ही क्या...

यह बात किसी से छिपी नहीं है कि रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया का गेंदबाजी आक्रमण रास आता है. इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ रोहित ने 61.87 की औसत से 1980 रन बनाए हैं. इसमें सात शतक भी शामिल हैं. दिलचस्प बात ये है कि रोहित का करियर औसत 48.11 का है, जबकि उन्होंने किसी और टीम के खिलाफ इतने शतक नहीं लगाए हैं. और भी खास बात ये है कि रोहित ने इस टीम के खिलाफ एक दोहरा शतक भी जड़ा है. ऐसे में अगर उनका बल्ला फिर चला तो मिशन 500 पूरा करने में देर नहीं लगेगी. रोहित की मौजूदा फाॅर्म, शिखर धवन, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पंड्या की मौजूदगी के चलते 500 रन की संभावना को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता है.

मगर अभी तक के आंकड़े कुछ और ही कहते हैं...

टूर्नामेंट से पहले 500 रन बनाने को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा था. इस बात की पूरी उम्मीद की जा रही थी कि कोई टीम दस की रन रेट से रन बनाते हुए इस आंकड़े तक पहुंच ही जाएगी. मगर अभी तक हुए मैचों पर गौर करें तो टीमें 6 की रन रेट भी कायम नहीं रख पा रही हैं. टूर्नामेंट में कुल 45 लीग मैच होने हैं. इनमें से जो शुरुआती 11 मैच हुए हैं, उनमें सभी 10 टीमों को मिलाकर अभी तक का औसत रन रेट 5.70 है।

ये भी जानें
Loading...

कैच : इस वर्ल्ड कप में अभी तक केवल दो ही टीमें ऐसी रहीं हैं, जिन्होंने कैच के सभी अवसरों को विकेट में तब्दील किया है. इन दोनों टीमों के नाम हैं भारत और ऑस्ट्रेलिया. ऑस्ट्रेलिया ने जहां दो मुकाबलों में मिले 11 मौकों में से सभी 11 कैच पकड़े, वहीं भारत ने उसे मिले पांच कैच के अवसरों को भुनाया.

उपलब्धि : ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर माकर्स स्टोइनिस वनडे क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे करने से पहज 18 रन ही दूर हैं.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 9, 2019, 11:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...