• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDvBAN मैच का बड़ा रिकॉर्ड, जहरीली हवा के बीच दिल्‍लीवालों ने दिखाया दम

INDvBAN मैच का बड़ा रिकॉर्ड, जहरीली हवा के बीच दिल्‍लीवालों ने दिखाया दम

रोहित शर्मा आउट होकर वापस लौटते हुए. (PTI Photo)

रोहित शर्मा आउट होकर वापस लौटते हुए. (PTI Photo)

भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच अंतरराष्‍ट्रीय टी20 का 1000वां मैच है. पहला टी20 मैच 2004 में न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली: स्कूलों में अवकाश घोषित है, चिकित्सक लोगों को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दे रहे हैं लेकिन क्रिकेट के दीवानों के लिए यह सब ‘मायने नहीं रखते.’ भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच पहले टी20 के आयोजन को लेकर आखिरी क्षणों तक बनी उहापोह की स्थिति के बावजूद रविवार को यहां अच्छी खासी संख्या में दर्शक अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में पहुंचे. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में धुंध अपने चरम पर है और सुबह तक स्टेडियम के आसपास के क्षेत्रों में एक्यूआई 900 से अधिक था. सुबह हल्की बारिश होने के कारण इसमें सुधार हुआ और यह 550 के आसपास पहुंच गया. यह एक्यूआई भी खतरनाक माना जाता है लेकिन मैच रेफरी रंजन मदुगले ने परिस्थितियों का आकलन करने के बाद मैच जारी रखने के लिए हरी झंडी दिखा दी.

    कुछ दर्शक मास्‍क लगाकर आए
    इसके बावजूद तय नहीं था कि मैच हो पाएगा क्योंकि दृश्यता एक मसला था, लेकिन दर्शकों के लिए यह मायने नहीं रखता था. वे चार बजे से ही स्टेडियम में पहुंचने लग गए थे और शाम सात बजे मैच शुरू होने तक स्टेडियम का अधिकतर हिस्सा भर चुका था. कुछ दर्शक ही ऐसे थे जो मास्क लगाकर आए थे. मोहिंदर अमरनाथ स्टैंड खचाखच भरा था जबकि बिशन सिंह बेदी स्टैंड में कुछ सीटें खाली थी. मैच आगे बढ़ने के साथ धुंध भी बढ़ गई थी लेकिन इससे दर्शकों पर कोई असर नहीं पड़ा.

    india bangladesh t20, ind vs ban t20i, live ind vs ban, 100th t20i match, delhi t20i, delhi air pollution
    दिल्‍ली का अरुण जेटली स्‍टेडियम.


    'दिल्ली में क्रिकेट मैच कभी कभी होते हैं इसलिए धुंध मायने नहीं रखती'
    उत्तम नगर से आए एक दर्शक परमानंद ने कहा, ‘हम आम कामकाज के लिए भी घर से बाहर निकल रहे हैं. दिल्ली में क्रिकेट मैच कभी कभी होते हैं इसलिए धुंध मायने नहीं रखती.’ यहां तक कि कई माता पिता अपने बच्चों के साथ स्टेडियम में पहुंचे हुए थे और वे पूरे जोशोखरोश से भारतीय टीम का उत्साह बढ़ा रहे थे.

    1000वां टी20 मैच है भारत बांग्‍लादेश मैच
    बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश के बीच मैच अंतरराष्‍ट्रीय टी20 का 1000वां मैच है. पहला टी20 मैच 2004 में न्‍यूजीलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला गया था. वहीं भारत ने अपना पहला टी20 मैच 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. हाल के सालों में टी20 फॉर्मेट की दीवानगी तेजी से बढ़ी है. पहले 500 अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच 10 साल और 364 दिनों में खेले गए थे. वहीं इसके बाद के 500 टी20 मैच 3 साल 259 दिनों में ही हो गए.

    शिवम दुबे का डेब्‍यू, गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने के लिए हैं मशहूर

    आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप का कार्यक्रम तय, टीम इंडिया के ग्रुप में होंगी ये टीमें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज