लाइव टीवी

Delhi T20I: बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने स्मॉग में पहना मास्‍क, रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब

भाषा
Updated: October 31, 2019, 7:58 PM IST
Delhi T20I: बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज ने स्मॉग में पहना मास्‍क, रोहित शर्मा ने दिया ये जवाब
बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज लिटन दास.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गुरुवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन नवंबर को यहां होने वाले पहले टी20 (first t20 match) के दौरान प्रदूषण संबंधी (Pollution-Related) कोई समस्या होगी

  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (National Capital Delh) की हवा की गुणवत्ता इस समय ‘गंभीर’ श्रेणी में है लेकिन भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गुरुवार को कहा कि उन्हें नहीं लगता कि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ तीन नवंबर को यहां होने वाले पहले टी20 (first t20 match) के दौरान प्रदूषण संबंधी (Pollution-Related) कोई समस्या होगी. लेकिन बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास (Liton Das) को अपनी टीम के पहले ट्रेनिंग सत्र के दौरान वायु प्रदूषण से बचने के लिए थोड़े समय के लिए चेहरे पर मास्क लगाए हुए देखा गया. हालांकि रोहित ने इस चिंता को खारिज कर दिया.

तय समय पर ही होगा मैच
बीसीसीआई ने पहले स्पष्ट कर दिया है कि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होगा, भले ही पर्यावरणविदों और क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर ने हवा की गुणवत्ता को लेकर मुद्दा उठाया हो. विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित तीन मैचों की सीरीज में टीम की अगुआई करेंगे. उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘मैं अभी आया हूं और मुझे इसका (हवा की गुणवत्ता) आकलन करने का समय नहीं मिला है. जहां तक मैं जानता हूं मैच तीन नवंबर को खेला जाएगा.’

2017 में रोका गया था श्रीलंका टेस्‍ट

उन्होंने कहा, ‘हमने जब यहां श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था तो हमें कोई समस्या नहीं हुई थी. हम चर्चा के बारे में वाकिफ भी नहीं हैं और मुझे कोई समस्या नहीं हुई थी.’ रोहित 2017 में श्रीलंकाई टीम के दौरे का जिक्र कर रहे थे जिसमें मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने तीसरे टेस्ट के दौरान मास्क पहने थे. धुंध के कारण करीब 20 मिनट के लिए मैच रोका भी गया था और तब हवा की गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ थी.

लिटन बोले- मुझे पर्सनल समस्‍या है 
लिटन ने करीब 10 मिनट के लिए टीम की ट्रेनिंग के शुरू में मास्क पहना था लेकिन नेट पर बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने ऐसा नहीं किया. हालांकि कोई अन्य खिलाड़ी मास्क पहने हुए नहीं दिखा. लिटन ने कहा लेकिन मुझे पर्सनल समस्‍या है जिसकी वजह से मैंने मास्क पहना.
Loading...

यह भी पढ़ें :

धोनी ने जिन्‍हें किया नजरअंदाज उन्‍होंने हनुमा विहारी की टीम को बुरी तरह हराया
शाकिब के साथी ने की थी मैच फिक्सिंग, हज यात्रा पर जाने के बाद मिली शांति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...