लाइव टीवी

संजय मांजरेकर विवादों में, कमेंट्री बॉक्‍स में हर्षा भोगले से की बदतमीजी, उड़ाया मजाक

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 5:12 PM IST
संजय मांजरेकर विवादों में, कमेंट्री बॉक्‍स में हर्षा भोगले से की बदतमीजी, उड़ाया मजाक
आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान संजय मांजरेकर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा पर की गई टिप्पणियों को लेकर चर्चा में थे. (फाइल फोटो)

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) वर्ल्‍ड कप के दौरान भी विवादों में आए थे. उस समय उन्‍होंने रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कामचलाऊ क्रिकेटर बताया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 5:12 PM IST
  • Share this:
कोलकाता: भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच गुलाबी गेंद से खेला गया कोलकाता डे नाइट टेस्‍ट (Day Night Test) टीम इंडिया (Team India) ने तीसरे ही दिन जीत लिया. इशांत शर्मा, उमेश यादव की जबरदस्‍त तेज गेंदबाजी के आगे बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों की एक न चली और टीम इंडिया पारी व 46 रन से जीत गई. मैच के दौरान क्रिकेट विशेषज्ञों के साथ ही कमेंटेर्स ने गुलाबी गेंद के बर्ताव को लेकर काफी बात की. टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन गुलाबी गेंद के बर्ताव पर चर्चा के दौरान कमेंट्री में संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) और हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) के बीच काफी बहस हुई. मांजरेकर के भोगले को दिए गए जवाबों की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की गई. इस में कहा गया मांजरेकर ने अपने बयानों से अपने साथी को नीचा दिखाया और उनके क्रिकेट न खेलने का मजाक बनाया. सोशल मीडिया पर मांजरेकर पहले भी निशाने पर रहे हैं.

बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों के हेलमेट पर कई बार लगी गेंद
बता दें कि भारत और बांग्‍लादेश दोनों ही टीमें पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्‍ट क्रिकेट खेल रही थीं. लेकिन टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन में शामिल केवल 5 खिलाड़ी ही पहले कभी गुलाबी गेंद से नहीं खेले थे बाकी इसका अनुभव रखते थे. वहीं बांग्‍लादेशी क्रिकेट पहली बार इस गेंद से खेल रहे थे. मैच के दौरान मेहमान टीम के बल्‍लेबाजों को गुलाबी गेंद का सामना करने में काफी परेशानी हुई. बांग्‍लादेश को मैच के पहले ही दिन सिर पर गेंद लगने की वजह से दो कन्‍कशन सब्‍सटीट्यूट लेने पड़े थे. दूसरी पारी में भी उसके कुछ बल्‍लेबाजों के सिर पर भारतीय गेंदबाजों की बॉल लगी थी.

harsha bhogle sanjay manjrekar, india bangladesh test, pink ball visibility, dau night test, हर्षा भोगले संजय मांजरेकर, इंडिया बांग्‍लादेश टेस्‍ट, पिंक बॉल
हर्षा भोगले की गिनती बेहतरीन कमेंटेटर्स में होती है.


हेलमेट पर गेंद लगने के बाद दो बल्‍लेबाज हुए रिटायर
बांग्‍लादेश के टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज भी गुलाबी गेंद का सामना करने में सहज नहीं थे. मैच से पहले सामने आया था कि उन्‍हें गेंद सही तरीके से नहीं दिख रही थी. मैच के दौरान मोहम्‍मद शमी की बॉल लगने के बाद वे रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. नईम हसन के साथ भी ऐसा ही हुआ. मोहम्‍मद मिथुन और इबादत हुसैन के हेलमेट पर भी बॉल लगी थी.

liton das. india vs bangladesh, cricket, sports news, ishant sharma, Mohammed Shami, pink ball test, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भारत बनाम बांग्लादेश,
मोहम्मद शमी की तेज बाउंसर लिटन दास के हेलमेट पर लगी.

Loading...

हर्षा भोगले ने उठाया सवाल तो मांजरेकर का रुखा बयान
इसी के बारे में बात करते हुए हर्षा भोगले ने कमेंट्री के दौरान बल्‍लेबाजों को लेकर चिंता जताई. उन्‍होंने कहा कि खिलाड़ियों से गुलाबी गेंद के दिखने को लेकर पूछा जाना चाहिए. उनकी सुरक्षा का भी ख्‍याल होना चाहिए. भोगले ने कहा, 'मैच का ठीक से पोस्‍टमार्टम जरूरी है और खिलाड़ियों से बात करनी चाहिए.' लेकिन उनके साथ कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर इससे सहमत नहीं दिखे. उन्‍होंने काफी रूखेपन से जवाब दिया. कई लोगों का ध्‍यान इस पर गया. उन्‍होंने अपने क्रिकेट खेलने के अनुभव को गिनाते हुए कहा कि हर्षा केवल आपको ही जानने की जरूरत है. उनके पास तो क्रिकेट खेलने का अनुभव है.



इस तरह हुई हर्षा भोगले और संजय मांजरेकर की बातचीत:
हर्षा: जब इसका (मैच) पोस्‍टमार्टम होगा तब गेंद की दृश्‍यता एक चीज होगी जिसके बारे में ध्‍यान देना होगा.
मांजरेकर: मुझे ऐसा नहीं लगता. गेंद का दिखना कोई मसला नहीं है.

हर्षा: खिलाड़ियों से पूछना होगा कि वे क्‍या सोचते हैं.
मांजरेकर: तुम्‍हे पूछना होगा, हमें नहीं जिन्‍होंने क्रिकेट खेला है, यह साफ है कि यह सही से दिख रही है.

हर्षा: क्रिकेट खेलने के आधार पर सवाल पूछने की वजह कुछ सीखने से नहीं रोक सकती. ऐसा होता तो टी20 क्रिकेट हो ही नहीं पाता.
मांजरेकर: बात मानता हूं लेकिन सहमत नहीं हूं.

पिंक बॉल से विराट कोहली ने दर्ज की बड़ी जीत, एमएस धोनी का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

इंडिया ने टेस्‍ट क्रिकेट में लिखा नया इतिहास, 142 साल में पहली बार हुए ये कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 5:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...