लाइव टीवी

राजकोट टी20 से पहले बुरी खबर, भारत पर मंडराया बांग्‍लादेश से सीरीज हारने का खतरा

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 6:05 PM IST
राजकोट टी20 से पहले बुरी खबर, भारत पर मंडराया बांग्‍लादेश से सीरीज हारने का खतरा
भारतीय क्रिकेट टीम विकेट का जश्‍न मनाते हुए.

बांग्‍लादेश ने भारत के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज का दिल्‍ली में खेला गया पहला मुकाबला जीत लिया है और वह सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 6:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच टी20 सीरीज (T20 Series) पर मौसम की मार पड़ती नजर आ रही है. दिल्‍ली में खराब वायु गुणवत्‍ता (Air Quality) के बीच पहला टी20 मुकाबला खेलने के बीच अब राजकोट (Rajkot) में होने वाले दूसरे टी20 मैच पर चक्रवात 'महा' (Cyclone Maha) का साया मंडरा रहा है. यह मैच गुरुवार को खेला जाएगा. भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात 'महा' 6 नवंबर को गुजरात पहुंच सकता है और 7 नवंबर को इसकी वजह से भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. बता दें कि मैच भी 7 नवंबर को ही खेला जाना है. हालांकि मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि चक्रवात के 5 नवंबर तक तेज होने की आशंका है. इसके बाद यह धीरे-धीरे कमजोर पड़ सकता है.

टी20 सीरीज में 1-0 से आगे है बांग्‍लादेश
अगर राजकोट टी20 मैच (Rajkot T20 Match) पर चक्रवात का असर पड़ता है तो यह टीम इंडिया (Team India) के लिए बुरी खबर है. बांग्‍लादेश ने 3 मैचों की सीरीज का दिल्‍ली में खेला गया पहला टी20 जीत लिया है और वह सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है. राजकोट टी20 के रद्द होने की संभावना में भारत के हाथ से सीरीज जीतने का मौका निकल जाएगा. अगर ऐसा होता है बांग्‍लादेश पहली बार टी20 सीरीज में भारत को बराबरी पर रोक या हरा सकता है.


Loading...

अभी गुजरात से 600 किलोमीटर दूर है चक्रवात
वर्तमान में चक्रवात गुजरात के तट से 600 किलोमीटर दूर अरब सागर में मंडरा रहा है. पिछले 5 दिन से यह केरल तट के पास उत्‍तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा था लेकिन मंगलवार को यह गुजरात की तरफ घूम सकता है.

मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि चक्रवात काफी खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदल गया है और यह बुधवार आधी रात के करीब या गुरुवार की अलसुबह यह गुजरात तट को पार कर सकता है. राजकोट जहां मैच होना है वह गुजरात तट से केवल 100 किलोमीटर ही दूर है.

राजकोट में भारी बारिश की आशंका
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जयंत सरकार ने रविवार को बताया था, ‘छह नवंबर के बाद यह दक्षिण गुजरात तट की ओर पूर्व-उत्तरपूर्व दिशा में फिर से मुड़ेगा. इससे सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्र समेत गुजरात क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है.’ राजकोट सौराष्‍ट्र क्षेत्र में ही पड़ता है. मौसम विभाग ने चक्रवात के जमीन पर आने की संभावना के बारे में कोई सटीक अनुमान नहीं जताया है.

गांगुली की टीम से तैयार हो रहा भारत का नया गेंदबाज, द्रविड़ का है शिष्‍य

धोनी के घर में दिनेश कार्तिक की चीते जैसी छलांग, कैच देखने वाले रह गए हैरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...