लाइव टीवी

राजकोट टी20 में ऋषभ पंत की गलतियाें को घर से देख रहे थे एमएस धोनी, सामने आई फोटो

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 10:49 AM IST
राजकोट टी20 में ऋषभ पंत की गलतियाें को घर से देख रहे थे एमएस धोनी, सामने आई फोटो
ऋषभ पंत ने लिटन दास को आउट कर टीम इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई.

राजकोट टी20 (Rajkot T20) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कई गलतियां की. लगातार दूसरे मैच में स्‍टेडियम में धोनी-धोनी के नारे लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 10:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच राजकोट टी20  (Rajkot T20) मैच के दौरान विकेट के पीछे एक बार फिर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की पोल खुल गई. कीपिंग के दौरान कई मौकों पर वे बेसिक गलतियां करते नजर आए. एक बार युजवेंद्र चहल (yuzvendra Chahal) की गेंद पर उन्‍होंने गेंद को आगे पकड़ लिया तो बांग्‍लादेश के बल्‍लेबाज लिटन दास (Liton Das) को जीवनदान मिल गया. वहीं कई बार वे गेंद को सही नहीं पकड़ पाए तो थ्रो की गई गेंद को भी वे सही से रोक पाने में नाकाम रहे. इस वजह से टीम इंडिया की ओर से कई अतिरिक्‍त रन बांग्‍लादेश को मिले. ऐसे मौकों की वज‍ह से दर्शकों को टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की याद आ गई.

स्‍टेडियम में बैठे दर्शकों ने धोनी-धोनी के नारे लगाए. यह लगातार दूसरा मैच था जिसमें दर्शकों ने मैच के दौरान स्‍टेडियम में धोनी धोनी के नारे लगाए. लेकिन धोनी मैच के शोरशराबे से हजारों किलोमीटर दूर अपने घर पर बैठे थे. सोशल मीडिया पर उनकी फोटो सामने आई जिसमें वे अपने दोस्‍तों के साथ नजर आए. फोटो के साथ लिखा था कि धोनी दोस्‍तों के साथ बैठकर घर पर मैच देख रहे थे.

rishabh pant wicket keeping, pant keeping mistakes, india bangladesh t20i, rajkot t20i, ms dhoni, rishabh pant ms dhoni, ऋषभ पंत एमएस धोनी, पंत राजकोट टी20, इंडिया बांग्‍लादेश टी20, पंत कीपिंग गलतियां
एमएस धोनी अपने दोस्‍तों के साथ.


पंत की जल्‍दबाजी के चलते हाथ से निकला विकेट

बांग्‍लादेश पारी के छठे ओवर में भारत को लिटन दास को आउट करने का मौका मिला था. युजवेंद्र चहल की गेंद पर ऋषभ पंत ने बेल्‍स बिखेर दी थीं लेकिन उन्‍होंने गेंद विकेटों के आगे से पकड़ी. ऐसे में गेंद नोबॉल करार दी गई और लिटन दास बच गए. साथ ही उन्‍हें फ्री हिट भी मिली. अगली गेंद पर लिटन दास ने चौका लगाया. वहीं मुश्फिकुर रहीम ने जब स्‍वीप शॉट लगाना चाहा तो गेंद पंत के हेलमेट पर लगी और क्रीज पर आ गई. लेकिन पंत ऊपर की ओर देखने लगे. उन्‍हें पता ही नहीं चला कि गेंद कहां गई क्‍योंकि उन्‍होंने आंखें बंद कर ली थी तो गेंद की लोकेशन भूल गए.

रोहित का थ्रो नहीं पकड़ पाए पंत
इसी तरह से रोहित शर्मा ने एक थ्रो फेंका लेकिन पंत इसे सही से भांप नहीं पाए और गेंद उनके पैड्स से लगकर दूर चली गई. इस वजह से बांग्‍लादेश को एक अतिरिक्‍त रन लेने का मौका मिल गया. मैच के नतीजे पर तो इन सबका खास असर नहीं पड़ा लेकिन ग्‍लोबल टूर्नामेंट में ऐसे मौके मैच छीन लेते हैं. हालांकि एक मौके पर पंत ने गेम सेंस का इस्‍तेमाल किया. पैड पर गेंद लगने के बाद रन लेने के लिए दौड़ पड़े लिटन दास को उन्‍होंने अपनी फुर्ती से फंसाया और रन आउट किया. इस तरह से उन्‍होंने स्‍टंप में की गई गलती को ठीक किया.
Loading...

rishabh pant keeping, rishabh pant rajkot t20i, rishabh pant mistake, pant keeping mistak,e rishabh pant liton das stumping, rishabh pant stumping, india vs bangladesh t20, ऋषभ पंत कीपिंग, ऋषभ पंत गलती, ऋषभ पंत राजकोट टी20, ऋषभ पंत स्‍टंपिंग, इंडिया बांग्‍लादेश टी20
ऋषभ पंत ने विकेटों के आगे गेंद पकड़ ली.


3 साल पहले धोनी ने दिलाई थी करीबी जीत
बता दें कि 3 साल पहले वर्ल्‍ड टी20 में बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच में जब भारत ने 1 रन से मैच जीता था तब इसी तरह के छोटे-छोटे मौकों को भुनाकर एमएस धोनी ने टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. ऐसे में पंत को धोनी से अभी इस तरह की बारीकियां सीखने की जरूरत है.

पंत की स्‍टंपिंग पर थर्ड अंपायर का ब्‍लंडर, भड़के रोहित शर्मा ने दी गालियां

ऋषभ पंत की बचकानी गलती से टीम इंडिया हुई शर्मिंदा, रोहित शर्मा भी बेबस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 11:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...