लाइव टीवी

बुलेट की स्‍पीड से रन बनाने वाले को खिलाएंगे रोहित शर्मा! कोहली ने किया था बाहर

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 7:08 PM IST

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि हर किसी के लिए दरवाजे खुले हैं. किसी भी समय कोई भी अंतिम एकादश में खेल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 7:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा  (Rohit Sharma) ने शनिवार को संकेत दिया कि मुंबई के ऑल राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) को रविवार को यहां बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ शुरुआती टी20 मैच में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का मौका दिया जा सकता है. कप्तान ने युवा दुबे और संजू सैमसन (Sanju Samson) की काफी प्रशंसा की, उन्होंने केरल के विकेटकीपर के अनुभव की बात भी कही. रोहित ने कहा कि इन दोनों में से एक खिलाड़ी को अंतिम एकादश में खेलते हुए देखा जा सकता है और जिस तरह से वह युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का समर्थन कर रहे थे, यह स्पष्ट था कि दुबे को अंतरराष्ट्रीय पदार्पण दिया जा सकता है.

रोहित बोले- दुबे टीम में खेलने की दौड़ में शामिल
रोहित ने मैच से पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हम अभी आकलन करेंगे और मैच से पहले भी विचार किया जाएगा. लेकिन दोनों (संजू और दुबे) निश्चित रूप से दौड़ में हैं. इनमें से एक को निश्चित रूप से खिलाया जाएगा. आप इन्हें अंतिम एकादश में खेलते हुए देख सकते हैं. हर किसी के लिए दरवाजे खुले हैं. किसी भी समय कोई भी अंतिम एकादश में खेल सकता है.’

shivam dube, team india, crikcet, ipl, sports news, virat kohli, ‌शिवम दुबे, टीम इंडिया, आईपीएल, स्पोर्ट्स न्यूज,
शिवम दुबे को आरसीबी ने पांच करोड़ रुपये में खरीदा था


कौन हैं शिवम दुबे
शिवम दुबे (Shivam Dube) घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं. वे बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हैं और दाएं हाथ के मीडियम पेसर हैं. उनकी पहचान धमाकेदार अंदाज में बल्‍लेबाज के रूप में हैं. इस साल उन्‍होंने इंडिया ए व मुंबई के लिए सीमित ओवरों के मैचों में जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने 16 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 1012 रन बनाए हैं और 40 विकेट लिए हैं. इसमें उनके नाम 2 शतक व 7 अर्धशतक है जबकि गेंदबाजी में उन्‍होंने 2 बार 5-5 विकेट भी लिए हैं. वहीं लिस्‍ट ए में उन्‍होंने 35 मैच में 614 रन और 34 विकेट लिए हैं. बैटिंग में उनका औसत 43.85 और स्‍ट्राइक रेट 121.34 का है. टी20 क्रिकेट में भी दुबे का रिकॉर्ड जबरदस्‍त है. इसमें 19 मैच में 242 रन और 14 विकेट लिए हैं. इस फॉर्मेट में वे 142.35 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाते हैं.

2018-2019 रणजी सत्र में वह मुंबई के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे. उन्होंने 632 रन बनाए और 23 विकेट भी हासिल किए.
पिछले एक साल में उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया. हाल ही में समाप्‍त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में भी दुबे ने आतिशी बल्‍लेबाजी की थी. उन्‍होंने कर्नाटक के खिलाफ महज 67 गेंदों पर 118 रन ठोक डाले थे. इसमें दस छक्के भी शामिल रहे.
Loading...

indian cricket team, india bangladesh series, india cricket team, rohit sharma, shivam dube, shardul thakur, sanju samson, india vs bangladesh team india squad announce, इंडियन क्रिकेट टीम, इंडिया बांग्‍लादेश सीरीज, शिवम दुबे, रोहित शर्मा, संजू सैमसन
शिवम दुबे दो बार एक ओवर में 5-5 छक्के जड़ चुके हैं. (फाइल फोटो)


2 बार लगातार 5-5 छक्‍के लगा चुके हैं दुबे
शिवम दुबे दो बार एक ओवर में 5-5 छक्के जड़े चुके हैं. मुंबई प्रीमियर लीग में उन्होंने स्पिनर प्रवीन तांबे के खिलाफ 6 गेंदों में 5 छक्के लगाए थे. वहीं पिछले साल रणजी सीजन में उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ स्वप्निल सिंह के ओवर में पांच चौके लगाए थे. शिवम दुबे ने मुंबई के पिछले आठ वनडे पारियों में 110.66 की औसत और 146.9 की के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं.

shivam dube century, vijay hazare trophy 2019, mumbai vs karnataka match, shivam dubey innings, manish pandey, shreyas iyer, शिवम दुबे शतक, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, मुंबई बनाम कर्नाटक, कर्नाटक मुंबई मैच, विजय हजारे ट्रॉफी
विराट कोहली के साथ शिवम दुबे.


आईपीएल में हुए नाकाम तो कोहली ने दोबारा नहीं खिलाया
पिछले साल दिसंबर में रणजी ट्रॉफी के एक मैच में शिवम ने एक ‌ही ओवर में पांच छक्‍के लगाए थे और ऐसा उन्होंने आईपीएल (IPL) नीलामी से ठीक एक दिन पहले किया. जिसका परिणाम ये निकला कि नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उन्हें पांच करोड़ रुपये में खरीदा. हालांकि वह आईपीएल में अपने चयन को सही साबित नहीं कर पाए और चार पारियों में सिर्फ 40 रन ही बना पाए थे. इसके बाद उन्‍हें आईपीएल 2019 में आगे खेलने का मौका नहीं मिला था. लेकिन इस नाकामी को दुबे ने गंभीरता से लिया और मैच फिनिश करने की कला पर काम किया.

विराट के साथ अक्षर पटेल की विस्‍फोटक बैटिंग, 61 गेंदों में मचाया कोहराम

हरमनप्रीत कौर ने हवा में 2.5 फीट ऊंची छलांग लगा एक हाथ से पकड़ा बेमिसाल कैच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...