टीम इंडिया के इस शर्मीले खिलाड़ी को पड़ोसन से हो गया प्यार, शादी के लिए परिवार ने रखी थी शर्त

टीम इंडिया के इस शर्मीले खिलाड़ी को पड़ोसन से हो गया प्यार, शादी के लिए परिवार ने रखी थी शर्त
अपनी पत्नी राधिका के साथ अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और राधिका धोपावकर (Dhopavkar) एक दूसरेको बचपन से जानते थे और साल 2014 में उन्होंने शादी की

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) शर्मीले और मैदान पर शांत रहने वाले खिलाड़ियों में शामिल किए जाते हैं. वह अग्रेसिव या मैदान पर बहुत गुस्सा नहीं दिखाते. क्रिकेट की दुनिया में उन्हें उनके व्यवहार के कारण राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी भी कहा जाता है. रहाणे को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि उनकी प्रेमकहानी सालों पहले ही शुरू हो गई थी. रहाणे के प्यार का रास्ता बेहद सीधा था, जिस लड़की को पसंद किया उसी के साथ रिश्ते में आए और फिर उसी से शादी की. हालांकि यह कहानी शुरू कैसे हुई यह आज हम आपको बताने वाले हैं.

पड़ोसी थे रहाणे और राधिका के परिवार
मुंबई के रहने वाले रहाणे की पहली मुलाकात राधिका से बचपन में ही हो गई थी. दोनों एक ही कॉलोनी में रहते थे और दोनों के परिवार भी एक-दूसरे को जानते थे. दोनों एक ही स्कूल और फिर कॉलेज गए. कॉलेज में साथ पढ़ते-पढ़ते दोनों को एहसास हुआ कि उनकी दोस्ती दरअसल दोस्ती से कहीं आगे जा चुकी है. रहाणे और राधिका ने अपनी दिल की बात कही दोनों रिलेशनशिप में आ गए.

परिवार से छुपकर डेट पर जाया करते थे राधिका औऱ रहाणे
रहाणे ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह परिवार वालों से छुप कर राधिका को डेट पर ले जाया करते थे. उनके परिवार को यह तो मालूम था कि दोनों के बीच दोस्ती है लेकिन रिश्ते के बारे में नहीं मालूम था. हालांकि वह लंबे समय तक इस रिश्ते को छुपा नहीं सके. परिवार को रिश्ते पर ऐतराज नहीं था लेकिन वह चाहते थे कि पहले रहाणे करियर पर ध्यान दें. दोनों परिवार वाले रहाणे को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बनते देखना चाहते थे.



रहाणे ने भी तय किया कि वह क्रिकेट में अपना नाम बनाने के बाद ही शादी करेंगे. साल 2014 में आखिरकार उन्होंने राधिका से शादी की. शादी के वक्त रहाणे ने अपने सोशल नेटवर्किंग अकाउंट पर भी राधिका को अपनी बेस्ट फ्रेंड कहा था. उन्होंने लिखा था, 'अब मैं अपनी दोस्त और पहले प्यार राधिका के साथ ऑफिशियली मैरिड हूं.

 

शर्ट और जींस पहनकर शादी में पहुंचे थे रहाणे
एक इंटरव्यू में रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बताया था कि शादी के वक्त जैसे ही अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ लड़की वालों के यहां पहुंचे, तो लड़की वाले उन्हें देखकर दंग रह गए थे. रहाणे वहां एक पीले रंग की टी-शर्ट और जींस पहनकर पहुंच गए थे. दूल्हे को इस हालत में देख सब हैरान थे, वहीं उनकी होने वाली पत्नी राधिका (Radhika Dhopavkar) ने भी उन्हें गुस्से में घूरकर देखा था और वह बेहद नाराज थीं.

IPL के टिकट देकर हरभजन सिंह ने जीता था गीता बसरा का दिल, जानिए कैसे हुई थी पहली मुलाकात

हैरी पॉटर में काम कर चुकी हैं युवराज की पत्नी, पहली मुलाकात के लिए करना पड़ा था तीन साल का इंतजार

रहाणे इसे अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मानते हैं. रहाणे ने बताया कि उनके पास समय नहीं था इसलिए उन्होंने खुद के लिए शॉपिंग नहीं की थी. उन्हें लगा कि शायद लड़की वाले ही उन्हें शादी के कपड़े देंगे जो वह पहनेंगे हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ. रहाणे ने कहा, 'मैं तो सिंपल स्पोर्ट्स पर्सन की तरह अपनी शादी में पहुंच गया था. हालांकि, सबके रिएक्शन से मैं समझ गया कि मैंने कुछ गलत कर दिया है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज