लाइव टीवी

रोहित शर्मा और विराट कोहली के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 9:51 PM IST
रोहित शर्मा और विराट कोहली के आगे ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज
इंडिया ने 2-1 से जीती वनडे सीरीज

बेंगलुरु वनडे में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को 7 विकेट से हरा दिया, वनडे सीरीज प 2-1 से कब्जा किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 9:51 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. रोहित शर्मा का शानदार शतक और विराट कोहली (Virat Kohli) के 89 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया. 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर आसानी से जीत दर्ज की. रोहित शर्मा ने 119 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं विराट कोहली को तीन मैचों में दो अर्धशतक लगाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

बेंगलुरु वनडे में 2 रन बनाते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma 9000 ODI Runs) ने वनडे में अपने 9000 रन पूरे कर लिये
रोहित शर्मा ने शतक ठोका


रोहित और विराट के आगे नतमस्तक ऑस्ट्रेलिया
इससे पहले स्टीव स्मिथ के 9वें वनडे शतक के बावजूद भारत ने आखिरी दस ओवर में शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट पर 286 रन पर रोक दिया. जवाब में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की आसान पिच पर 15 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की. फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (19) के जल्दी आउट होने के बाद रोहित और कोहली (Virat Kohli) ने दूसरे विकेट के लिये 137 रन की साझेदारी करके भारत की जीत तय की. ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान शिखर धवन के चोटिल होने के कारण राहुल ने रोहित के साथ पारी का आगाज किया.

virat kohli records, virat kohli runs, kohli stats, india australia odi, bengaluru odi, ind vs aus odi, विराट कोहली रिकॉर्ड, विराट कोहली बेंगलुरु वनडे, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, कोहली का कमाल, कोहली कारनामे
विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ वनडे में 18वीं बार शतकीय साझेदारी की.


पहले दो मैचों में 10 और 42 रन ही बना सके रोहित (Rohit Sharma) ने लय में लौटते हुए 128 गेंद में 119 रन बनाये. इसमें आठ चौके और छह छक्के शामिल थे. इसके साथ ही उन्होंने एक दिवसीय क्रिकेट में 9000 रन भी पूरे कर लिये. वहीं कप्तान कोहली ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 91 गेंद में आठ चौकों की मदद से 89 रन बनाये. श्रेयस अय्यर 35 गेंद में छह चौकों और एक छक्के के साथ 44 रन बनाकर नाबाद रहे. मनीष पांडे ने 48वें ओवर की पहली और तीसरी गेंद पर जोश हेजलवुड को चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई. इससे पहले आस्ट्रेलिया के लिये स्मिथ ने 132 गेंद में 131 रन बनाये लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिल सका. उनके अलावा मार्नस लाबुशेन ने 64 गेंद में 54 रन बनाये.

virat kohli records, virat kohli runs, kohli stats, india australia odi, bengaluru odi, ind vs aus odi, विराट कोहली रिकॉर्ड, विराट कोहली बेंगलुरु वनडे, इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया वनडे, कोहली का कमाल, कोहली कारनामे
विराट कोहली ने 89 रन बनाए (AP Photo)
विराट बने मैन ऑफ द सीरीज, रोहित बने मैन ऑफ द मैच
बेंगलुरु वनडे में शतक ठोकने वाले रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं विराट कोहली ने  सीरीज में 183 बनाए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया. बता दें भारत ने ऑस्ट्रेलिया से पांचवीं बार वनडे सीरीज जीती. वहीं भारत की ये पिछली 17 में से 15वीं वनडे सीरीज जीती है.

टीम में थे क्रिस लिन, डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज लेकिन 8 रन पर गिर गए 7 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 9:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर