इंग्लैंड पर बरपा रोहित शर्मा-कुलदीप यादव का कहर, पहले वनडे में मिली एकतरफा जीत

टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता मैच, 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त


Updated: July 13, 2018, 12:23 AM IST
इंग्लैंड पर बरपा रोहित शर्मा-कुलदीप यादव का कहर, पहले वनडे में मिली एकतरफा जीत
इंग्लैंड पर बरपा रोहित शर्मा-कुलदीप यादव का कहर, पहले वनडे में एकतरफा जीत

Updated: July 13, 2018, 12:23 AM IST
नॉटिंघम में खेले गए 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को धो डाला. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 268 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने ये लक्ष्य महज 2 विकेट खोकर 40.1 ओवरों में हासिल कर लिया. टीम इंडिया की जीत के हीरो रोहित शर्मा रहे, जिन्होंने नाबाद 137 रन बनाए. वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव ने सनसनीखेज गेंदबाजी करते हुए 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए. टीम इंडिया की जीत में कप्तान विराट कोहली ने 75 रनों का योगदान दिया, वहीं शिखर धवन ने भी 40 रनों की पारी खेली.

कुलदीप यादव का कहर
इंग्लैंड को ओपनर जॉनी बेयरस्टो और जेसन रॉय ने धमाकेदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की, लेकिन कुलदीप यादव के अटैक पर आते ही इंग्लैंड के हौसले पस्त हो गए. कुलदीप यादव ने रॉय और जो रूट को आते ही पैवेलियन भेज दिया. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो भी 38 रन पर कुलदीप यादव की गुगली का शिकार बन गए. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन भी 19 रन पर युजवेंद्र चहल का शिकार हो गए.



इसके बाद बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने 93 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड की ढहती पारी को संभाला. बटलर ने 45 गेंदों में अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन कुलदीप यादव ने उनका भी खेल खत्म कर दिया. बेन स्टोक्स ने भी 103 गेंदों में 50 रन बनाए लेकिन वो भी कुलदीप का शिकार हो गए. कुलदीप ने 5 विकेट झटकने के बाद डेविड विली को भी आउट किया. उन्होंने 10 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए मोइन अली ने 24 और आदिल रशीद ने 22 रन बनाकर किसी तरह इंग्लैंड के स्कोर को 268 रनों तक पहुंचाया.

टीम इंडिया का करारा जवाब
भारतीय ओपनिंग जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा आते ही इंग्लैंड के गेंदबाजों पर टूट पड़े. शिखर धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 40 रन बना डाले. हालांकि वो एक खराब शॉट खेलकर मोइन अली का शिकार हो गए. इसके बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जबर्दस्त धुनाई की. दोनों के बीच 167 रनों की मैच विनिंग साझेदारी हुई. इस दौरान रोहित शर्मा ने अपना 18वां शतक ठोका, लेकिन विराट कोहली 75 रन बनाकर आउट हो गए. टीम इंडिया ने आसानी से 40.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर