• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Ind vs SL, 2nd ODI: दीपक चाहर-भुवनेश्वर की बैटिंग ने पलटी हारी बाजी, टीम इंडिया ने जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

Ind vs SL, 2nd ODI: दीपक चाहर-भुवनेश्वर की बैटिंग ने पलटी हारी बाजी, टीम इंडिया ने जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

IND VS SL, 2nd ODI: दीपक चाहर-सूर्यकुमार यादव ने दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज पर भी कब्जा (PC-AP)

IND VS SL, 2nd ODI: दीपक चाहर-सूर्यकुमार यादव ने दिलाई टीम इंडिया को जीत, सीरीज पर भी कब्जा (PC-AP)

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में श्रीलंका (India vs Sri Lanka, 2nd ODI) को 3 विकेट से दी मात. दीपक चाहर (Deepak Chahar) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अर्धशतक ठोक दिलाई जीत.

  • Share this:
    नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (India vs Sri Lanka, 2nd ODI) ने 3 विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर सीरीज भी अपने नाम कर ली. दूसरे मैच में टीम इंडिया को 276 रनों का लक्ष्य मिला था और शिखर धवन की टीम ने 5 गेंद पहले लक्ष्य हासिल कर लिया. बता दें एक समय भारतीय टीम ने 160 रनों पर 6 विकेट गंवा दिये थे लेकिन इसके बावजूद वो जीत हासिल करने में कामयाब रही. भारतीय टीम की जीत की स्क्रिप्ट सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), दीपक चाहर (Deepak Chahar) की अर्धशतकीय पारियों ने लिखी. सूर्यकुमार ने वनडे करियर का पहला अर्धशतक ठोकते हुए 53 रन बनाए. वहीं दीपक चाहर ने भी पहली बार वनडे में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया और टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई.

    खासतौर पर दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर श्रीलंकाई टीम से मैच छीन लिया. दीपक चाहर ने 7 विकेट गिरने के बावजूद भुवनेश्वर कुमार के साथ 55 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. चाहर ने बेहद ही दबाव भरे लम्हों में 64 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा किया और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही पैवेलियन लौटे.

    5 विकेट सस्ते में निपटे, फिर भी जीता भारत
    भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर पृथ्वी शॉ 13 और इशान किशन महज 1 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान शिखर धवन भी 29 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. इसके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला. पांडे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 37 रनों के निजी स्कोर पर वो रन आउट हो गए. शनाका के ही ओवर में हार्दिक पंड्या भी आउट हो गए और वो खाता तक नहीं खोल सके. हालांकि सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ पारी खेली और स्पिनर्स के खिलाफ कमाल के शॉट्स खेले. मुंबई के इस बल्लेबाज ने महज 42 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. हालांकि अर्धशतक पूरा करते ही सूर्यकुमार पैवेलियन लौट गए जिसके बाद भारतीय टीम का जीतना मुश्किल हो गया. लेकिन ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने 35 रन बनाकर टीम को संभाला. अंत में दीपक चाहर ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 69 रन बनाए और भुवनेश्वर कुमार ने भी नाबाद 19 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी.

    IND vs SL: पृथ्वी शॉ और ईशान किशन दो ही दिन में हुए फेल! अब क्या करेंगे कोच राहुल द्रविड़

    इससे पहले चरिथ असालांका और सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो के अर्धशतक से श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनजे मैच में नौ विकेट पर 275 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. असालांका ने 68 गेंद में छह चौकों की मदद से 65 रन की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जबकि फर्नांडो ने 71 गेंद में 50 रन बनाए. निचले क्रम में चमिका करूणारत्ने (33 गेंद में नाबाद 44, पांच चौके) ने तेजतर्रार पारी खेली जिससे टीम अंतिम 10 ओवर में 79 रन जोड़ने में सफल रही. करूणारत्ने ने असालांका के साथ सातवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी भी की. भारत की ओर से लेग स्पिनर चहल ने 50 रन जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन पर तीन-तीन विकेट चटकाए. दीपक चाहर ने 53 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज