Home /News /sports /

india beat sri lanka women cricket team in 3rd odi at pallekele match report harmanpreet kaur shines

IND W vs SL W: हरमनप्रीत कौर का धमाकेदार प्रदर्शन, भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप

हरमनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैच जीते. (Twitter/BCCIWomen)

हरमनप्रीत की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीनों मैच जीते. (Twitter/BCCIWomen)

IND W vs SL W 3rd ODI: भारतीय टीम ने सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में कप्तान हरमप्रीत कौर की 75 रन की पारी और पूजा वस्त्राकर के नाबाद अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 9 विकेट पर 255 रन बनाए. इसके बाद श्रीलंकाई टीम 47.3 ओवर में 216 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम ने अपने श्रीलंका दौरे (India tour of Sri Lanka) का समापन भी जीत से किया. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने गुरुवार को पल्लेकल में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे (IND W vs SL W 3rd ODI) में मेजबानों को 39 रन से मात दी. इसी के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए जिसके बाद मेजबान टीम 47.3 ओवर में 216 रन पर सिमट गई.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कमाल का प्रदर्शन किया और मध्यक्रम में जुझारू बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों में 75 रन की पारी खेली. कौर के बल्ले से इस दौरान 7 चौके और 2 बेहतरीन छक्के निकले. उनके अलावा पूजा वस्त्राकर ने 65 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए और नाबाद लौटीं. भारतीय महिला टीम ने सीरीज के पहले वनडे में 4 विकेट से जीत दर्ज की थी जिसके बाद दूसरा वनडे 10 विकेट से जीता.

इसे भी देखें, इंग्लैंड में महेंद्र सिंह धोनी ने काटा बर्थडे केक, ऋषभ पंत भी रहे मौजूद, VIDEO

ओपनर शेफाली वर्मा 50 गेंद में 5 चौकों की मदद से 49 जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया 38 गेंद में पांच चौके की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब रहीं. श्रीलंका के लिए इनोका रणवीरा, रश्मि सिल्वा और चामरी अटापट्टू ने 2-2 विकेट लिए. एमा कंचना, ओशादी रणसिंघे और कविशा दिलहारी को 1-1 विकेट मिला.

256 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम के लिए मध्यक्रम में नीलाक्षी डी सिल्वा ने 59 गेंद में 2 चौके और एक छक्का लगाते हुए 48 रन की नाबाद जुझारू पारी खेली, लेकिन वह भी टीम को जीत नहीं दिला सकीं. नीलाक्षी के अलावा कप्तान चामरी अटापट्टू ने 41 गेंद में 8 चौकों की मदद से 44, एच परेरा ने 57 गेंद में 3 चौके लगाते हुए 39 जबकि हर्षिता समरविक्रमा ने 28 गेंदों पर 22 रन बनाए.

भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़ ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके. मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर ने 2-2 जबकि दीप्ति शर्मा, हरमनप्रीत और हरलीन देओल ने 1-1 सफलता हासिल की. कप्तान हरमनप्रीत कौर को इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया. वह ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ भी रहीं.

Tags: Harmanpreet kaur, Hindi Cricket News, India Vs Sri lanka, Women cricket

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर