• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इंडिया ने लिया चेन्नई की हार का बदला, वेस्टइंडीज को 107 रनों से दी मात, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

इंडिया ने लिया चेन्नई की हार का बदला, वेस्टइंडीज को 107 रनों से दी मात, ये खिलाड़ी बना जीत का हीरो

भारत को हासिल हुआ पहला विकेट

भारत को हासिल हुआ पहला विकेट

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शतक ठोका, कुलदीप यादव ने हैट्रिक झटकी

  • Share this:
    विशाखापत्तनम. (India Vs West Indies) चेन्नई में वेस्टइंडीज से 8 विकेट की हार झेलने के बाद टीम इंडिया ने विशाखापत्तनम वनडे में जबर्दस्त वापसी करते हुए 107 रनों से जीत दर्ज की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 387 रन बनाए, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 280 रनों पर सिमट गई और भारत ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. अब वनडे सीरीज के विजेता का फैसला कटक में होगा, मैच 22 दिसंबर को खेला जाएगा.

    रोहित-राहुल ने शतक ठोका, कुलदीप की हैट्रिक
    टीम इंडिया की जीत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma Century), केएल राहुल, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav Hat-trick) और मोहम्मद शमी ने बड़ा योगदान दिया. रोहित शर्मा ने 159 रन बनाए, उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. केएल राहुल ने 102 रनों की पारी खेली. वहीं मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. कुलदीप यादव ने तो हैट्रिक ली और वो इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने.

    लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs west indies Live Match, 2nd ODI Match at Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, Visakhapatnam : भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है
    रोहित शर्मा और केएल राहुल ने लगाए शतक.


    भारत की बल्लेबाजी
    विशाखापत्तनम वनडे में पोलार्ड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसे राहुल और रोहित (Rohit Sharma) ने गलत साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. तेज गेंदबाज शेल्डन कोटरेल (83 रन पर दो विकेट) ने पहले ओवर में रोहित को परेशान किया लेकिन इस सलामी बल्लेबाज ने उनके अगले ओवर में चौका जड़ा. राहुल ने भी इस ओवर में चौका मारा और फिर होल्डर पर पारी का पहला छक्का जड़ा.

    kl rahul, rohit sharma, cricket news, sports news
    केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े


    राहुल (KL Rahul 100) ने पियर की गेंद पर छक्के और फिर एक रन के साथ सिर्फ 46 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. रोहित ने जोसेफ पर चौके के साथ 21वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया जबकि कीमो पॉल की गेंद को डीप स्क्वायर लेग पर चार रन के लिए भेजकर 67 गेंद में 50 रन पूरे किए. रोहित और राहुल ने बीच के ओवरों में अधिक जोखिम नहीं उठाते हुए स्ट्राइक रोटेट करने को तरजीह दी लेकिन खराब गेंदों को बाउंड्री के दर्शन भी कराए.

    रोहित और राहुल का शतक
    रोहित ने पियर की गेंद पर चौका और छक्का जड़ने के बाद 34वें ओवर में होल्डर की गेंद पर एक रन के साथ 28वां शतक पूरा किया. इसी ओवर में भारत के 200 रन भी पूरे किए. राहुल ने भी जोसेफ पर चौके के साथ 102 गेंद में करियर का तीसरा शतक पूरा किया. दायें हाथ का यह बल्लेबाज हालांकि इसी ओवर में थर्डमैन पर कैच देकर पवेलियन लौट गया. उन्होंने 104 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के मारे. कोहली एक बार फिर नाकाम रहे और पहली गेंद पर आउट हो गए. रोहित ने होल्डर पर छक्के के साथ 150 रन के स्कोर को पार किया लेकिन कोटरेल की गेंद पर विकेटकीपर होप को कैच दे बैठे.

    rishabh pant batting, rishabh pant score, rishabh pant ind vs west indies, live ind vs wi, live cricket score, ऋषभ पंत स्‍कोर, ऋषभ पंत बैटिंग, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच, लाइव क्रिकेट स्‍कोर
    ऋषभ पंत बल्‍लेबाजी के दौरान. (AP Photo)


    पंत का धमाका
    इसके बाद पंत (Rishabh Pant) ने जोसेफ पर दो छक्कों के साथ 45वें ओवर में टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया. बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने 46वें ओवर में कोटरेल पर दो छक्कों और तीन चौकों से 24 रन जोड़े. अय्यर ने भी अगले ओवर में चेज की लगातार गेंदों पर तीन छक्के और दो चौकों से 31 रन बटोरे जो एकदिवसीय इतिहास में भारत की ओर से एक ओवर में सर्वाधिक रन का नया रिकॉर्ड है. पंत हालांकि कीमो पॉल के अगले ओवर में निकोलस पूरण को कैच दे बैठे. अय्यर ने इसी ओवर में एक रन के साथ 28 गेंद में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि कोटरेल के अगले ओवर में होप को कैच दे बैठे. हालांकि फिर भी टीम इंडिया 387 रनों का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही.

    लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs west indies Live Match, 2nd ODI Match at Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, Visakhapatnam :भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है
    शे होप का अर्धशतक


    वेस्टइंडीज सटीक शुरुआत के बावजूद ढेर
    वेस्टइंडीज को होप और एविन लुईस (30) ने पहले विकेट के लिए 11 ओवर में 61 रन जोड़कर सतर्क शुरुआत दिलाई. शारदुल ठाकुर ने लुईस को डीप स्क्वायर लेग पर अय्यर के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा. पहले वनडे में शतक जड़ने वाले शिमरोन हेटमायर (04) इसके बाद अय्यर के शानदार क्षेत्ररक्षण का शिकार बनकर रन आउट हुए जबकि रवींद्र जडेजा ने रोस्टन चेज (04) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज का स्कोर तीन विकेट पर 86 रन किया.

    लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs west indies Live Match, 2nd ODI Match at Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, Visakhapatnam :भारत सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है
    निकोलस पूरन की आक्रामक बल्लेबाजी


    होप और पूरन ने जिम्मेदारी संभाली
    होप और पूरन (Nicholas Pooran) ने तेजी से स्कोर को आगे बढ़ाया. पूरन 22 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब जडेजा की गेंद पर दीपक चाहर ने लॉन्ग ऑन पर उनका कैच टपका दिया. पूरन ने ओवर में दो छक्के मारने के बाद बायें हाथ के इस स्पिनर के अगले ओवर में भी दो छक्के और एक चौका मारा. पूरन ने चाहर पर चौके के साथ 34 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने शमी की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा लेकिन इस तेज गेंदबाज के अगले ओवर में कुलदीप को कैच दे बैठे. शमी ने अगली गेंद पर वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया.

    kuldeep yadav hat trick, kuldeep yadav wickets, india vs west indies odi, live cricket score, live ind vs west indies, कुलदीप यादव हैट्रिक, कुलदीप यादव विकेट, कुलदीप यादव रिकॉर्ड
    कुलदीप यादव को हैट्रिक लेने की बधाई देते टीम के साथी. (AP Photo)


    पंत ने हालांकि कुलदीप की गेंद पर होप को स्टंप करने का मौका गंवा दिया. वह इस समय 73 रन बनाकर खेल रहे थे. शमी के अगले ओवर में कोहली ने भी होप का कैच टपकाया. होप इन जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए और कुलदीप की गेंद पर डीप मिडविकेट पर कोहली को कैच दे बैठे. कुलदीप अगली दो गेंद पर जेसन होल्डर (11) और अल्जारी जोसेफ (00) को पवेलियन भेजकर दो अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक बनाने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने. जडेजा ने इसके बाद पियर (21) को कोहली के हाथों कैच कराया जबकि शमी ने कीमो पाल (46) को बोल्ड करके वेस्टइंडीज की पारी का अंत किया.

    विशाखापत्तनम में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, तोड़ डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज