लाइव टीवी

भारतीय टीम ने पिंक बॉल से किया अभ्यास, रोहित-कोहली ने नहीं लिया सेशन में हिस्सा

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 9:27 PM IST
भारतीय टीम ने पिंक बॉल से किया अभ्यास, रोहित-कोहली ने नहीं लिया सेशन में हिस्सा
रोहित शर्मा टेस्ट टीम के ओपनर हैं

भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) की टीमें पहली बार डे-नाइट मैच खेलेंगी जो कोलकाता (Kolkata) में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 9:27 PM IST
  • Share this:
इंदौर. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा मोहम्मद शमी (Mohammed Shami), इशांत शर्मा (Ishanth Sharma) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की तेज गेंदबाजी तिकड़ी ने रविवार को ट्रेनिंग में हिस्सा नहीं लिया जबकि टीम के अन्य सदस्यों ने होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium) में फल्ड लाइट में अभ्यास किया. कोलकाता (Kolkata) में पहले दिन-रात्रि टेस्ट की तैयारियों के लिए भारतीय टीम फल्ड लाइट में ट्रेनिंग कर रही है.

कोलकाता में होगा डे-नाइट टेस्ट मैच
तेज गेंदबाजों ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में पहले टेस्ट में 14 विकेट चटकाए थे जिसके बाद उन्हें ब्रेक दिया गया. भारत ने पहला टेस्ट पारी और 130 रन से जीता. भारत और बांग्लादेश गुलाबी गेंद से अपना पहला टेस्ट कोलकाता के एतिहासिक ईडन गार्डन्स में 22 से 26 नवंबर तक खेलेंगे. पहले टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और विकेटकीपर ऋद्धिमान  साहा ने भी ट्रेनिंग नहीं की.

wriddhiman saha, cricket news, ind vs ban, bangladesh
भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा प्रैक्टिस करने उतरे


चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन और रविंद्रन जडेजा ने अभ्यास किया जबकि ऋषभ पंत, हनुमा विहारी, शुभमन गिल और कुलदीप यादव ने भी पसीना बहाया. खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के दौरान मुख्य कोच रवि शास्त्री, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर भी स्टेडियम में मौजूद रहे. पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर ही जीतने के बाद भारत ने दो दिन यहीं दूधिया रोशनी में अभ्यास करने का फैसला किया जिससे कि अंधेरा घिरने के समय गुलाबी गेंद से खेलने की चुनौती का अभ्यास किया जा सके.

बेहद खास होने वाला है कोलकाता टेस्ट
बांग्लादेश की टीम भी इंदौर में रुकी हुई है और दूधिया रोशनी में अभ्यास कर रही है. दोनों टीमें 19 नवंबर को कोलकाता के लिए रवाना होंगी और ईडन गार्डन्स में दो दिन अभ्यास करेंगी. भारत और बांग्लादेश के बीच ये ऐतिहासिक मुकाबला कोलकाता में दोपहर एक बजे शुरू होगा और मैच का अंत रात आठ बजे होगा. समय ऐसा तय गया है ताकि ओस का खेल पर अधिक असर न पड़े. कोलकाता में होने वाले इस मैच को खास बनाने की तैयारियां चल रही हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ईडन की घंटी बजाकर पारंपरिक रूप से मैच शुरू करने का ऐलान करेंगी. वहीं आर्मी के पैराट्रूपर दोनों कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपेंगे.
Loading...

आईपीएल ने ऑस्ट्रेलिया को दिया सबसे बड़ा झटका, नौ खिलाड़ियों को किया बाहर

भारतीय बल्‍लेबाज ने 14 गेंद में ठोके 50 रन, बाल-बाल बचा युवराज का रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 9:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...