पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बोले, वापसी के लिए भारत को बनाने होंगे ढेरों रन

मार्क टेलर ने भारतीय टीम को जीत के लिए सलाह दी है (BCCI/Twitter)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) का मानना है कि एडिलेड में मिली हार की शर्मिंदगी के बाद भारत के पास वापसी का सर्वश्रेष्ठ रास्ता यही है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में रनों का पहाड़ खड़ा करे.

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर (Mark Taylor) का मानना है कि एडिलेड में मिली हार की शर्मिंदगी के बाद भारत के पास वापसी का सर्वश्रेष्ठ रास्ता यही है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में रनों का पहाड़ खड़ा करे. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में भारत (India vs Australia) को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर समेटने के बाद आठ विकेट से जीत दर्ज की थी. अब दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है.

    मार्क टेलर ने ‘वाइड वर्ल्ड आफ स्पोटर्स ’ से कहा, ''भारत के पास सर्वश्रेष्ठ मौका यही है कि वह ढेर सारे रन बनाए. विराट कोहली के जाने से बल्लेबाजी और कप्तानी में खालीपन आ गया है, लेकिन उनके पास चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी हैं.''

    ऑस्ट्रेलिया दिमागी खेल खेलता रहे, हमारा फोकस अपनी टीम पर: अजिंक्य रहाणे

    उन्होंने कहा, ''अगर भारत ने अच्छे रन बनाए तो उनके पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो 10 विकेट ले सकते हैं. बल्लेबाज अपना काम कर गए तो गेंदबाज अपना काम करने में माहिर हैं ही.'' टेलर ने यह भी कहा कि एक दिन के खराब प्रदर्शन से पूरे दौरे का आकलन नहीं किया जा सकता.

    BYE BYE 2020: टीम इंडिया के लिए बेहद खराब साल साबित हुआ 2020, नहीं मिली कोई बड़ी कामयाबी

    उन्होंने कहा, ''भारत एक खराब पारी से पूरे दौरे का आकलन करने नहीं दे सकता. एडिलेड में भी पहले दो दिन उनका प्रदर्शन शानदार था, लेकिन तीसरे दिन मैच उनके हाथ से निकल गया. मुझे लगता है कि मेलबर्न में पहला दिन भारत की वापसी के लिए काफी अहम होगा.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.