IND VS AUS: पिछले 20 साल में टीम इंडिया ने कितनी बार किया है टेस्ट मैच में 'सरेंडर', ये है पूरी लिस्ट

IND VS AUS: पिछले 20 सालों में टीम इंडिया ने चार बार किया है सरेंडर ! (PC-AP)

IND VS AUS: पिछले 20 सालों में टीम इंडिया ने चार बार किया है सरेंडर ! (PC-AP)

India vs Australia: एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया महज 36 रनों पर ढेर हो गई, जिसके बाद उसके नाम कई अनचाहे रिकॉर्ड दर्ज हो गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 7:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट का तीसरा दिन टीम इंडिया के टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा दिन साबित हुआ. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेदबाजों ने टीम इंडिया (Indian Cricket Team) को एडिलेड की पिच पर महज 36 रनों पर ढेर कर दिया. ये टेस्ट क्रिकेट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे न्यूनतम स्कोर है. टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में इससे बुरा दिन कभी नहीं देखना पड़ा. हालांकि पिछले 20 सालों में टीम इंडिया ने 4 बार सरेंडर किया है. आइए डालते हैं उन मुकाबलों पर नजर.
14 साल पहले साल 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया महज 100 रनों पर ढेर हो गई थी. इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर शॉन उडाल ने सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया की हार तय की. ये सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही.
साल 2002 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन टेस्ट में भी टीम इंडिया ने सरेंडर कर दिया. हैमिल्टन में न्यूजीलैंड की टीम महज 99 पर सिमट गई. वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया 161, 121 पर ढेर हुई. हैमिल्टन में वो 100 का आंकड़ा भी नहीं छू पाई. इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम भी 94 रनों पर ढेर हो गई थी लेकिन इसके बावजूद वो चार विकेट से मैच जीती थी.
साल 2014 में इंग्लैंड दौरे पर भी टीम इंडिया की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई थी. ओवल में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया 94 रनों पर सिमट गई थी. दूसरी पारी में जिम्मी एंडरसन ने मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को पैवेलियन की राह दिखा दी थी. धोनी भी 0 पर निपट गए थे और टीम इंडिया 30 ओवर भी नहीं खेल पाई थी. ओवल टेस्ट को टीम इंडिया ने पारी और 224 रनों से गंवाया था, जो कि उसकी तीसरी सबसे बड़ी टेस्ट हार थी.
साल 2008 में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में महज 76 रनों पर सरेंडर किया था. साउथ अफ्रीका ने महज 20 ओवरों में टीम इंडिया को ढेर कर दिया था. पारी में स्टेन ने महज 23 रन देकर 5 विकेट लिये थे और एबी डिविलियर्स ने मैच में दोहरा शतक जड़ा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज