लाइव टीवी
Elec-widget

इंदौर टेस्ट: टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का कहर, बांग्लादेश 150 पर ढेर

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 3:31 PM IST
इंदौर टेस्ट: टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों का कहर, बांग्लादेश 150 पर ढेर
150 पर ढेर हुई बांग्लादेश की टीम

India vs Bangladesh: पहली पारी में मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और अश्विन की पैनी गेंदबाजी ने बांग्लादेश को टी ब्रेक के बाद सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 3:31 PM IST
  • Share this:
India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश की टीम पहली पारी में महज 150 रनों पर ढेर हो गई. बांग्लादेश के बल्लेबाज भारत की वर्ल्ड क्लास गेंदबाजी के आगे 58.3 ओवर तक ही खड़े हो सके और पूरी टीम महज 150 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका, सबसे ज्यादा 43 रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए वो भी उन्हें दो मौके मिले. कप्तान मोमिनुल हक ने 37 और लिट्टन दास ने किसी तरह 21 रन बनाए. टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया. शमी (Mohammed Shami) ने महज 27 रन देकर 3, इशांत शर्मा और उमेश यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए. ऑफ स्पिनर अश्विन को भी दो सफलताएं हासिल हुई.

पहले बल्लेबाजी पड़ी बांग्लादेश को महंगी
इंदौर की हरी पिच पर बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. ये फैसला उनकी टीम को खासा भारी पड़ गया. टीम के ओपनर इमरुल कायस छठे ही ओवर में उमेश यादव का शिकार हो गए, वो महज 6 रन ही बना सके. इसके बाद शादमान आलम को भी अगले ओवर में इशांत शर्मा ने निपटा दिया. मोहम्मद मिथुन और मोमिनुल हक की जोड़ी ने टिकने की कोशिश की लेकिन शमी ने 18वें ओवर में इस जो़ड़ी को तोड़ दिया. मिथुन 13 रन बनाकर आउट हुए.

अश्विन के भारत में 250 विकेट पूरे


चाय के बाद चित हुए बांग्लादेशी
इसके बाद मोमिनुल हक और मुश्फिकुर रहीम कुछ देर क्रीज पर टिके. दोनों ने 68 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी के दौरान टीम इंडिया ने बेहद खराब फील्डिंग करते हुए तीन कैच टपका दिए. रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दो और कप्तान कोहली ने एक कैच छोड़ा. हालांकि इसका ज्यादा फायदा बांग्लादेश को मिला नहीं और अश्विन ने मोमिनुल हक को बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया.

शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए

Loading...

कप्तान के आउट होते ही बांग्लादेश के बल्लेबाज आयाराम- गयाराम बन गए. महमदुल्लाह 10 रन पर आउट हुए, इसके बाद शमी  (Mohammed Shami) ने रहीम को 43 रन पर बोल्ड कर दिया. अगली गेंद पर शमी ने मेहदी हसन को भी निपटा दिया. इस तरह चाय तक बांग्लादेश के 140 रन पर 7 विकेट गिर गए. चाय के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को निपटाने में देर नहीं की और अगले 20 रनों के अंदर भारतीय टीम ने बांग्लादेश को ढेर कर दिया.

दीपक चाहर ने फिर दिखाया कमाल, 4 गेंद में 3 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...