• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: सिडनी में होगी रनों की बारिश, विराट-रोहित कर सकते हैं बड़ा धमाका, ये है वजह

IND vs AUS: सिडनी में होगी रनों की बारिश, विराट-रोहित कर सकते हैं बड़ा धमाका, ये है वजह

विराट कोहली-रोहित शर्मा

विराट कोहली-रोहित शर्मा

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक बार फिर रनों की बारिश हो सकती है और ऐसा हुआ तो भारत की जीत पक्‍की है.

  • Share this:
    भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है जो भारत के लिए 'करो या मरो' वाला है. भारतीय टीम बारिश से प्रभावित सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है और इस मैच में मिली हार विराट कोहली के कप्‍तानी करियर पर एक दाग की तरह होगी. हालांकि इस मैदान पर विराट कोहली और रोहित शर्मा का दमदार प्रदर्शन रहा है, जो कि भारत की जीत की गारंटी साबित हो सकता है.

    बहरहाल, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर एक बार फिर रनों की बारिश हो सकती है और ऐसा हुआ तो भारत की जीत पक्‍की है. भारत ने यहां अब तक सिर्फ एक मैच खेला है, जिसमें 198 के विशाल लक्ष्‍य को उसने तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था. 31 जनवरी 2016 को खेले गए इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने 197/5 का स्‍कोर बनाया और भारत ने आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत हासिल की थी. भारत को मैच जीतने के लिए आखिरी छह गेंदों पर 17 रन बनाने थे जबकि अंति‍म गेंद पर आंकड़ा दो रन था. सुरेश रैना ने विजयी चौका लगाया था. इस मैच में रोहित ने 52, विराट ने 50, धवन ने 26, सुरेश रैना ने नाबाद 49 और युवराज सिंह ने नाबाद 15 रन की पारियां खेली थीं. जबकि धोनी की टीम को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 की जीत मिली थी.

    रोहित और विराट का जलवा
    सिडनी के इस खूबसूरत मैदान पर पिछली बार रोहित शर्मा ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए थे. जबकि विराट कोहली ने 36 गेंदों पर दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 50 रन की दमदार पारी खेली थी. इसी वजह से इस बार भी इन दोनों बल्‍लेबाजों से खास उम्‍मीद है. हालांकि पिछली बार 26 रन बनाने वाले शिखर धवन भी धमाल कर सकते हैं. मजेदार बात है कि इन तीनों के अलावा जसप्रीत बुमराह ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टी20 मैच खेला है.

    सिडनी और टी20
    सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर पांच मैच खेले गए हैं, जिसमें से ऑस्‍ट्रेलिया ने 4 में जीत हासिल की है. जबकि उसे भारत के खिलाफ हार मिली है. यहां दो बार 200 या फिर उससे अधिक का स्‍कोर बना है. एक बार ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 221/5 का स्‍कोर बनाया था, जो कि सबसे बड़ा स्‍कोर हैं. वहीं भारतीय टीम ने 198 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते 200/3 का स्‍कोर बनाया था. इसके अलावा एक बार ऑस्‍ट्रेलिया (150) ने न्‍यूजीलैंड को एक रन, वेस्‍टइंडीज (138/7) को आठ विकेट और न्‍यूजीलैंड (117/9) को डकवर्थ-लुईस नियम के सहारे सात विकेट से हराया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज