• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • India vs Australia: लीमैन ने कहा, अब भी पासा पलट सकता है भारत

India vs Australia: लीमैन ने कहा, अब भी पासा पलट सकता है भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा (PIC: AP)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन (Darren Lehmann) का मानना है कि एडिलेड में पहले टेस्ट में करारी हार के बावजूद भारत के पास ऐसे स्तरीय खिलाड़ी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में पासा पलट सकते हैं.

  • Share this:
    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच डेरेन लीमैन (Darren Lehmann) का मानना है कि एडिलेड में पहले टेस्ट में करारी हार के बावजूद भारत के पास ऐसे स्तरीय खिलाड़ी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में पासा पलट सकते हैं. एडिलेड ओवल में दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर सिमट गई थी, जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया ने यह डे-नाइट टेस्ट आठ विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में 1-0 की बढ़त बनाई.

    डेरेन लीमैन ने 'एसए स्पोर्ट्सडे' से कहा, ''अब उनके लिए चीजें मुश्किल होंगी लेकिन उनके पास कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं, जो लय में आ जाएं तो पासा पलट सकते हैं.'' ऑस्ट्रेलिया के 50 साल के पूर्व बल्लेबाज लीमैन का मानना है कि भारत के पास प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण है और अगर उनके बल्लेबाज उछाल लेती गेंदों से निपट सके तो मेहमान टीम सीरीज में वापसी कर सकती है.

    11 साल पहले आज के ही दिन विराट कोहली ने जड़ा था पहला शतक, अब तक लगा चुके हैं 70 सेंचुरी

    उन्होंने कहा, ''निश्चित तौर पर वे गेंद से परेशान कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज उछाल से निपट पाते हैं या नहीं. एमसीजी की पिच उनके अधिक अनुकूल होगी क्योंकि यह थोड़ी सपाट है. ''

    लीमैन ने कहा, ''इसलिए हमें देखना होगा कि उनके बल्लेबाज वापसी करते हुए कुछ रन बना सकते हैं, विशेषकर पहली पारी में. यह उनके लिए अहम होगा.'' दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर (शनिवार) से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेला जाएगा.

    Sports News Today Live Updates: बॉक्सिंग डे टेस्ट में कुछ ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

    भारतीय टीम इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी. कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं, जबकि शमी को पहले डे-नाइट टेस्ट के दौरान हाथ में फ्रैक्चर हो गया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज