लाइव टीवी

एमएसके प्रसाद का खुलासा, इसे बताया कार्यकाल का सबसे अहम फैसला

News18Hindi
Updated: December 4, 2019, 4:05 PM IST
एमएसके प्रसाद का खुलासा, इसे बताया कार्यकाल का सबसे अहम फैसला
एमएसके प्रसाद ने चार साल तक चयनकर्ता की जिम्मेदारी निभाई . (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) की एजीएम मीटिंग में चयनकर्ताओं के कार्यकाल को नहीं बढ़ाने का फैसला लिया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2019, 4:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK  Prasad) का चार साल  का कार्यकाल खत्म होने वाला है और बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह भी साफ कर दिया है कि कार्यकाल नहीं बढ़ाया जा रहा है. इससे साफ हो गया है कि बीसीसीआई नए चयनकर्ता को लाने वाली है. पूर्व क्रिकेटर एमएसके प्रसाद ने खुलासा किया कि आखिर अपने चार साल के कार्यकाल में कौनसी सी चीज उनके लिए अधिक सकारात्मक रही. हालांकि टीम चयन को लेकर एमएसके प्रसाद को कई बार आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि उनके कार्यकाल में भारतीय तेज गेंदबाजों का आगे बढ़ना सबसे बड़ा पॉजिटिव पॉइंट रहा.

इंडिया टुडे से बात करते हुए  उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि इस समय हमारे पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं. उन्हाेंने कहा कि चयनकर्ताओं ने इंडिया ए के जरिए तेज गेंदबाजों की ताकत को बढ़ाया.  हम विभिन्न सीरीज के लिए टीम की जरूरत और आवश्यकता समझते हैं.

cricket, cricket news, selection committee, msk prasad, virat kohli, mahendra singh dhoni, indian cricket team, bcci, क्रिकेट न्यूज, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, एमएसके प्रसाद, बीसीसीआई, चयन समिति, टीम इंडिया
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद.


उन्होंने कहा कि जब उन्हें कुछ युवा तेज गेंदबाजों के बारे में पता चलता. हम उन्हें इंडिया ए प्रक्रिया से ग्रूम करते थे. आज हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाजों का अटैक है. यहां तक कि बेंच स्ट्रेंथ भी बहुत अच्छी है. राहुल द्रविड़ द्वारा इंडिया ए मैनजमेंट के साथ अच्छे संबंध भी है. हम लोग जानकारी साझा करते थे.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पद छोड़ने का मलाल नहीं
वहीं एमएसके प्रसाद  (MSK  Prasad) ने कहा कि टी20 विश्व कप से ठीक एक साल पहले पद छोड़ने का उन्हें कोई मलाल नहीं हैं. उन्होंने कहा कि कार्यकाल का विस्तार उनके ऊपर नहीं है. बीसीसीआई को जो सही लगा, वहीं होगा. पूछने पर प्रसाद ने कहा कि हर एक चीज के लिए एक टाइम फैक्टर है. आपके पास जो भी समय है, आपको अपना बेहतरीन देने की कोशिश करते रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि  उन्हें लगता है उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है.

bcci, icc, cricket, icc events, sports news, cricket, indian cricket team, बीसीसीआई, आईसीसी, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम
बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने पहली बार एजीएम मीटिंग में हिस्सा लिया (AP Photo)
जल्द ही चयनकर्ताओं का होगा नया अध्यक्ष
बीसीसीआई (BCCI) की एजीएम मीटिंग में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि प्रसाद की अगुआई वाली चयनकर्ताओं की समिति के पांच सदस्याें में से किसी के भी कार्यकाल का विस्तार नहीं होगा. मीटिंग के बाद गांगुली ने कहा था कि जल्द ही एमएसके प्रसाद की जगह भरी जाएगी. एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा ने 2015 में यह पद संभाला था.

विराट कोहली बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ा

वेस्टइंडीज के ये 5 खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा, जानिए क्यों?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर