लाइव टीवी

विराट कोहली से मिलकर बड़ा फैसला ले सकते हैं सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा होगा पहली बार!

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 2:54 PM IST
विराट कोहली से मिलकर बड़ा फैसला ले सकते हैं सौरव गांगुली, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा होगा पहली बार!
सौरव गांगुली और विराट कोहली डे-नाइट टेस्ट पर चर्चा कर सकते हैं

भारतीय क्रिकेट टीम ने अबतक डे-नाइट टेस्ट मैच (Day-Night Test Match) नहीं खेला है, ऐसा बताया जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ये संभव है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 2:54 PM IST
  • Share this:
डे-नाइट टेस्ट मैचों को फैंस खूब पसंद करते हैं लेकिन दुनिया की नंबर 1 टीम भारत ने अबतक ये नहीं खेला है. हालांकि अब खबर आ रही है कि जल्द ही विराट कोहली (Virat Kohli) की सेना दूधिया रोशनी में पिंक गेंद से खेलती दिख सकती है. बताया जा रहा है कि अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का एक मुकाबला डे-नाइट (Day- Night Test) हो सकता है. बता दें भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर और कोलकाता में टेस्ट मैच होना है.

विराट से मिलेंगे गांगुली
इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक डे-नाइट टेस्ट मैच के मुद्दे पर बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से चर्चा करेंगे. बता दें सौरव गांगुली डे-नाइट टेस्ट मैचों के प्रशंसक हैं. उनके मुताबिक डे-नाइट टेस्ट मैच से ज्यादा लोग टेस्ट मैच देखने आएंगे. बता दें भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 14 नवंबर को इंदौर में टेस्ट मैच खेलेगी, वहीं दूसरा टेस्ट 22 नवंबर को होगा.

भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ खेल सकती है डे-नाइट टेस्ट


भारत-बांग्लादेश ने अबतक नहीं खेला डे-नाइट टेस्ट
बता दें टीम इंडिया और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) दोनों ही ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अबतक टेस्ट मैच नहीं खेला है. पिछले साल वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी टेस्ट मैच कराने के पक्ष में थे लेकिन सीओए ने इसकी इजाजत नहीं दी क्योंकि खिलाड़ी इसके हक में नहीं थे.

गांगुली डे-नाइट टेस्ट के पक्षधर
Loading...

दिलीप ट्रॉफी के दौरान बीसीसीआई ने पिंक गेंद से डे नाइट मैच कराने की कोशिश की लेकिन खिलाड़ियों से उसे एसजी की पिंक गेंद का अच्छा रिव्यू नहीं मिला. इसके बाद सौरव गांगुली ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनने के बाद बंगाल में पिंक गेंद से मैच कराए. अब माना जा रहा है कि बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने के बाद वो इसे करा सकते हैं. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में भारत और बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट खेल सकते हैं.

एबी डीविलियर्स के मंत्र ने बदल दी इस भारतीय क्रिकेटर की जिंदगी, लगाए 29 छक्के और ठोक दिए 508 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 2:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...