इंग्लैंड को 36 रन से हराकर भारतीय टीम बनी चैंपियन

फिजिकल डिसेबिलिटी टी20 वर्ल्‍ड सीरीज (Physical Disability T20 World Series) में इंडिया (India) ने इंग्लैंड (England) को उसी के घर में 36 रन से हराकर खिताबी जीत दर्ज की.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:03 PM IST
इंग्लैंड को 36 रन से हराकर भारतीय टीम बनी चैंपियन
भारतीय टीम ने अपने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को आठ विकेट से मात दी थी. (TWITTER)
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 12:03 PM IST
एक ओर जहां सभी की निगाहें भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच होने वाले तीसरे वनडे पर लगी हैं, वहीं दूसरी ओर एक अन्य भारतीय क्रिकेट टीम ने खिताबी परचम लहरा दिया है. फिजिकल डिसेबिलिटी टी20 वर्ल्‍ड सीरीज (Physical Disability T20 World Series) में इंडिया (India) ने इंग्लैंड (England) को उसी के घर में 36 रन से हराकर खिताबी जीत दर्ज की. टी-20 सीरीज का यह मुकाबला इंग्लैंड के वोर्सेस्टर में खेला गया था. इससे पहले आखिरी ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी.

इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया. इसमें रवींद्र सांठे ने शानदार अर्धशतक लगाया. उन्होंने 34 गेंद पर 53 रन की पारी खेली. हालांकि टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया था. मगर उसके बाद कुणाल और कप्तान विक्रांत केनी ने भारतीय टीम को संभाला. कुणाल ने 36 जबकि विक्रांत ने 29 रनों का योगदान दिया. इसके बाद आखिरी ओवरों में सुगानेश महेंद्रन ने महज 11 गेंदों पर 33 रन ठोककर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. इंग्लैंड के लिए लियाम ओब्रायन ने दो जबकि कैलम फ्लिन ने एक विकेट लिया.

भारतीय गेंदबाजों ने यूं की जबरदस्त वापसी
181 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड को उसके बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई और टीम ने एक समय 10.2 ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए थे. मगर इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की. सनी गोयत ने सेट हो चुके बल्लेबाजों एंगुस ब्राउन (44) और कैलम फ्लिन (28) को लगातार ओवरों में पवेलियन भेजा. लियाम ओब्रायन रन आउट हो गए. इसके बाद कुणाल ने एक ही ओवर में दो विकेट चटकाए और इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट पर 105 रन हो गया.

india pakistan cricket, physical disability t20 world series, wasim khan, jammu kashmir, article 370, इंडिया, पाकिस्‍तान, इंडिया पाकिस्‍तान क्रिकेट, जम्‍मू कश्‍मीर, आर्टिकल 370, वसीम खान
इस सीरीज में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम ने भी हिस्सा लिया था. (फाइल फोटो)


इसके बाद अनीष रंजन ने ए‌क विकेट लिया, जबकि दो रन आउट किए. इसके बाद मुकाबला पूरी तरह भारतीय टीम की मुठ्ठी में आ गया. इंग्लैंड की टीम 9 विकेट पर 144 रन ही बना सकी.

ग्रुप मैचों में टॉप पर रही थी टीम इंडिया
Loading...

राउंड रोबिन लीग मैच में में भारतीय टीम शीर्ष पर रही थी. अपने पिछले मैच में उसने पाकिस्तान को आठ विकेट से मात दी थी. ये टूर्नामेंट इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आयोजित किया था. इसमें बांग्लादेश, अफगानिस्तान, जिम्बाब्वे की टीमों ने भी हिस्सा लिया था. इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

इंग्लैंड की इस महिला क्रिकेटर ने उतारे कपड़े, बताई ये वजह

टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान को दी करारी शिकस्‍त, कश्‍मीरी बल्‍लेबाज रहा जीत का हीरो
First published: August 14, 2019, 11:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...