Home /News /sports /

india defeated northamptonshire in 2nd warm up match harshal patel quickfire fifty and bowlers allround show

हर्षल पटेल ने पहले बल्ले से दिखाया दम, फिर गेंद से जमाया रंग, भारत दूसरा टी20 प्रैक्टिस मैच भी जीता

India vs Northamptonshire: हर्षल पटेल ने नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दूसरे वार्म-अप मैच में 54 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए. (PC- Northamptonshire CCC Twitter)

India vs Northamptonshire: हर्षल पटेल ने नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दूसरे वार्म-अप मैच में 54 रन बनाने के साथ 2 विकेट लिए. (PC- Northamptonshire CCC Twitter)

India vs Northamptonshire: भारत ने इंग्लैंड दौरे पर अपना दूसरा वार्म-अप टी20 मैच भी जीत लिया. टीम इंडिया ने दूसरे मुकाबले में नॉर्थम्पटनशायर को 10 रन से हराया. भारत ने हर्षल पटेल के अर्धशतक की मदद से 149 रन बनाए थे. इसके जवाब में नॉर्थम्पटनशायर की टीम 139 रन ही बना सकी. हर्षल पटेल ने मैच में 2 विकेट भी लिए.

अधिक पढ़ें ...

 नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम जहां एक तरफ इंग्लैंड से एजबेस्टन टेस्ट में दो-दो हाथ कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ दिनेश कार्तिक की अगुआई में एक टीम टी20 में अपना दम दिखा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 की सीरीज से पहले टीम इंडिया वार्म-अप मैच खेल रही है. इसी कड़ी में रविवार को भारत की दूसरे वार्म-अप मुकाबले में टक्कर नॉर्थम्पटनशायर से हुई. भारतीय टीम ने छोटा स्कोर बनाने के बावजूद यह मुकाबला 10 रन से जीता. भारत की जीत में हर्षल पटेल का अहम योगदान रहा. उन्होंने पहले बल्ले से धमाल मचाया और फिर गेंद से कमाल दिखाया. हर्षल ने 36 गेंद में 54 रन की पारी खेली और इसके बाद दो विकेट भी लिए. इससे पहले, भारत ने डर्बीशायर के खिलाफ हुए पहला वार्म-अप मैच भी जीता था.

भारत के खिलाफ मुकाबले में नॉर्थम्पटनशायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े बल्लेबाज नाकाम रहे. सैमसन गोल्डन डक हुए. उन्हें मैच की पहली ही गेंद पर कॉब ने आउट कर दिया. इसके बाद राहुल त्रिपाठी और सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में आउट हो गए. भारत ने 8 रन के स्कोर पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने जरूर ईशान किशन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 43 रन जोड़े. लेकिन, 51 रन से स्कोर पर ईशान भी आउट हो गए. इसके बाद कार्तिक भी पवेलियन लौट गए. भारत की आधी टीम 72 रन पर आउट हो गई थी.

हर्षल पटेल का दोहरा प्रदर्शन
इसके बाद हर्षल पटेल ने बल्ले से दम दिखाया. उन्होंने महज 36 गेंद में 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन ठोक डाले. उन्हें दूसरे छोर से वेंकटेश अय्यर का साथ मिला. दोनों ने भारत के स्कोर को 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन तक पहुंचा दिया. बल्लेबाजों के फ्लॉप शो के बाद अब जीत का सारा दारोमदार गेंदबाजों पर था और वो इस पर खरे उतरे.

IND vs ENG: कोहली ने पहले भड़काया, फिर बेयरस्टो ने शतक जमाया, अंत में ‘फ्लाइंग किस’ से कोहली ने दी विदाई

IND vs ENG: रोहित शर्मा कोविड-19 टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद आइसोलेशन से बाहर निकले, टी20 सीरीज का होंगे हिस्सा

भारतीय गेंदबाजों ने भी पहले ओवर से ही नॉर्थम्पटनशायर के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया और 54 रन के स्कोर पर आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया. इसके बाद नॉर्थम्पटनशायर की टीम ने वापसी की काफी कोशिश की. लेकिन, भारतीय गेंदबाजों ने आखिर तक शिकंजा कसकर रखा और 19.3 ओवर में ही नॉर्थम्पटनशायर को 139 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारत की तरफ से आवेश खान, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए.

Tags: Avesh khan, Harshal Patel, India Vs England, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर