लाइव टीवी

पुणे टेस्ट से पहले कोच का बड़ा बयान, कहा-पिच की ओर देखते तक नहीं

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 9:03 AM IST
पुणे टेस्ट से पहले कोच का बड़ा बयान, कहा-पिच की ओर देखते तक नहीं
भरत अरुण की कोचिंग में भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण पहले से काफी बेहतर हुआ है. (एपी)

टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने कहा है कि जब टीम विदेशी दौरे पर जाती है, तब भी पिच पर ज्यादा ध्यान नहीं देती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 9:03 AM IST
  • Share this:
पुणे. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट पुणे में दस अक्टूबर से खेला जाएगा. टीम इंडिया (Team India) में विशाखापत्तनम में खेला गया पहला टेस्ट 203 रन के अंतर से अपने नाम किया था. पहले टेस्ट के दौरान पिच काफी चर्चा में रही थी और अब पुणे की पिच को लेकर भी अटकलों का बाजार गर्म है. हालांकि टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पिच की ओर अधिक ध्यान नहीं दे रही है. उन्होंने पहले टेस्ट में तेज गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की जमकर प्रशंसा की. विशाखापत्तनम में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने दूसरी पारी में पांच विकेट अपने नाम किए थे, जबकि पहली पारी में रविचंद्रन अश्विन के खाते में सात विकेट गए थे.

56 साल के भरत अरुण (Bharat Arun) ने जब से टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजी कोच (Bowling Coach) की जिम्मेदारी संभाली है, टीम के गेंदबाजों के प्रदर्शन में काफी सुधार देखने को मिला है. सभी प्रारूपों में मौजूदा समय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीमों की सूची में भारत शीर्ष पर है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में भरत अरुण ने कहा था कि टीम इंडिया टेस्ट की नंबर एक टीम है इसलिए कोई बहाना नहीं होना चाहिए. उन्होंने कहा था, 'हमें जो पिच मिलती है, हम उसकी मांग नहीं करते. दुनिया की नंबर वन टीम होने के नाते हमें जो भी पिच दी जाती है, हमें उस पर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. यहां तक कि हम जब विदेशी दौरे पर भी जाते हैं तो भी पिच की ओर ध्यान नहीं देते.'

cricket, cricket news, sports news, india vs south africa, indian cricket team, world test championship, pune test, second test, bharat arun, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, भरत अरुण, विराट कोहली, bcci, virat kohli
टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. (AP)


भरत अरुण (Bharat Arun) के अनुसार, आमतौर पर टेस्ट मैच के लिए एक साधारण पिच ठीक रहती है, जिस पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए मदद हो और फिर स्पिनरों के लिए. मगर जब आप दुनिया की नंबर एक टीम बनना चाहते हैं तो फिर आप पिच की ओर नहीं देख सकते. आपको गेंदबाजी की ओर देखना होगा. गेंदबाजों का कौशल ही उन्हें क्रिकेट की दुनिया में टिके रहने में मदद करता है. यही वजह है कि हम पिच की ओर देखने की बजाय अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देते हैं. टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) में शीर्ष पर चल रही है. टीम ने चैंपियनशिप के अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है.

बेन स्टोक्स से 'झगड़े' पर पत्नी का बड़ा बयान, कहा-मैंने नहीं की पति की पिटाई, वो तो...

एक साल में पूरी हुई विराट कोहली की मुराद, ये तोहफा पाकर चेहरे पर तैर गई खुशी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 9:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...