• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • फील्डिंग करना भूली टीम इंडिया! वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज़ में छोड़ दिए 15 कैच

फील्डिंग करना भूली टीम इंडिया! वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज़ में छोड़ दिए 15 कैच

भारत ने विशाखापत्तनम वनडे में तीन कैच छोड़े

भारत ने विशाखापत्तनम वनडे में तीन कैच छोड़े

India vs West Indies: विशाखापत्तनम वनडे में टीम इंडिया ने 3 कैच छोड़े, पंत ने भी स्टंपिंग का मौका गंवाया

  • Share this:
    विशाखापत्तनम. वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में भले ही टीम इंडिया ने 107 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की हो, लेकिन एक मोर्चे पर वो फिर से चारों खाने चित हो गई. हम बात कर रहे हैं उसकी फील्डिंग की जो कि सुधरने का नाम नहीं ले रही है. खासकर वेस्टइंडीज के खिलाफ उसकी फील्डिंग (Indian Team Bad Fielding) के स्तर में मैच दर मैच गिरावट आ रही है. विशाखापत्तनम में टीम इंडिया ने एक-दो नहीं वेस्टइंडीज को चार मौके दिए. मतलब टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में तीन कैच छोड़े और पंत से स्टंपिंग का एक मौका भी छूटा.

    टीम इंडिया की लचर फील्डिंग
    विशाखापत्तनम में टीम इंडिया की फील्डिंग का खराब प्रदर्शन पहले ओवर से ही शुरू हो गया. वेस्टइंडीज की पारी की तीसरी ही गेंद पर केएल राहुल (KL Rahul) ने शे होप का कैच टपका दिया. दीपक चाहर की आउट स्विंग पर गेंद ने होप के बल्ले का किनारा लगा और दूसरी स्लिप पर खड़े केएल राहुल ने बेहद आसान मौका गंवा दिया.

    दीपक चाहर ने निकोलस पूरन का कैच छोड़ा


    चाहर ने छोड़ा कैच
    चाहर (Deepak Chahar) की गेंद पर कैच छोड़ा तो इस तेज गेंदबाज ने खुद भी एक कैच टपकाया. 24वें ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन ने हवा में शॉट खेला और गेंद लॉन्ग ऑन पर गई. आसान सा कैच था लेकिन गेंद चाहर के हाथों से फिसल गई. रवींद्र जडेजा और विराट कोहली को यकीन नहीं हुआ कि ये कैच छूट गया है.

    ऋषभ पंत ने स्टंपिंग छोड़ी


    पंत ने छोड़ी स्टंपिंग
    वेस्टइंडीज की पारी के 31वें ओवर की पहली गेंद पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने गलती की. उन्होंने कुलदीप यादव की गेंद पर शे होप को स्टंप करने का मौका गंवा दिया. कुलदीप ने अपनी गुगली से क्रीज पर टिके शे होप को छकाया था लेकिन पंत चूक गए.

    कोहली से भी छूटा कैच
    32वें ओवर की तीसरी गेंद पर विराट कोहली से भी कैच छूटा, लेकिन ये काफी मुश्किल मौका था. शमी की गेंद पर होप ने हवा में शॉट खेला. विराट मिड ऑफ पर थे और वो गेंद को लपकने पीछे की ओर दौड़े लेकिन गेंद उनकी उंगलियों में लगकर बाउंड्री तक चली गई.

    टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज सीरीज में 15 कैच छोड़ दिए हैं


    बता दें भारत की फील्डिंग लगातार खराब हो रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज के कुल 5 मैचों में भारतीय टीम ने 15 कैच छोड़ दिए हैं. मतलब हर मैच में टीम इंडिया ने 3 कैच छोड़े हैं. अगर इस तरह की फील्डिंग जारी रही तो अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत का जीतना मुश्किल ही होगा.

    विशाखापत्तनम में रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, तोड़ डाला ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज