Home /News /sports /

india drops below pakistan to 4th position in wtc standings after points penalty

WTC Points Table में पाकिस्तान से पिछड़ा भारत, टीम इंडिया की एक गलती पड़ी भारी

WTC Point Table: एजबेस्टन टेस्ट में हार से टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका. (AFP)

WTC Point Table: एजबेस्टन टेस्ट में हार से टीम इंडिया को लगा दोहरा झटका. (AFP)

ICC WTC Points Table: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली भारतीय टीम को एजबेस्टन टेस्ट में इंग्लैंड ने 7 विकेट से हराया. इस हार से भारतीय क्रिकेट टीम को दोहरा झटका लगा है. भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगा है. इसका असर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल पर भी पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली.  भारतीय टीम (Team India) को एजबेस्टन टेस्ट हारने का नुकसान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भी उठाना पड़ा है. भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ 5वें क्रिकेट टेस्ट में धीमी ओवरगति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इस वजह से टीम इंडिया के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दो अंक भी काट लिए गए. आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया जब भारतीय टीम निर्धारित समय में दो ओवर पीछे रह गई थी. अब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, टीम इंडिया को एक पायदान का नुकसान हुआ है. भारतीय टीम चौथे नंबर पर आ गई है.

    भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच खत्म होने पर आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘ खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार हर एक ओवर कम रहने पर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इसके साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खेलने की शर्तो की धारा 16.11. 2 के अनुसार ऐसे हर ओवर पर एक अंक काटा जाता है लिहाजा भारत के दो अंक काटे गए.’’ भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने सजा स्वीकार कर ली लिहाजा औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

    पाकिस्तान बिगाड़ सकता है भारत का खेल
    भारत ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र (2021-23) में अब तक 4 सीरीज खेली है. इसमें से 2 घर में और 2 विदेशी धरती पर रही है. 6 जीत, 4 हार और 2 ड्रॉ के साथ भारत का पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट 52.08 है. पाकिस्तान का पर्सेंटेज ऑफ पॉइंट 52.38 है. डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में अभी भी भारत को 2 टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसमें से एक घर में और दूसरी विदेश में. पाकिस्तान को अभी 7 टेस्ट और खेलने हैं. इसमें से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टेस्ट वो घर में खेलेगा. वहीं, श्रीलंका के खिलाफ उसे 2 टेस्ट उसके घर में खेलने हैं. ऐसे में पाकिस्तान टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.

    Tags: India Vs England, Pakistan, Team india, World test championship, WTC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर