भारत से मैच के पहले आपस में 'भिड़े' इंग्‍लैंड के क्रिकेटर, पूर्व कप्‍तान ने कहा- घटिया मानसिकता

प्रैक्टिस के दौरान इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो. (AP Photo)

भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्‍लैंड टीम में खलबली है. इंग्लिश क्रिकेटर आपस में ही एक दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं.

  • Share this:
    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के शुरू होने से पहले मेजबान इंग्‍लैंड खिताब जीतने का सबसे बड़ा दावेदार था लेकिन अब उसके सेमीफाइनल में पहुंचने पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इंग्‍लैंड का अगला मुकाबला रविवार को भारत से बर्मिंघम में होगा. यह मैच अंग्रेजों के लिए एक तरह से नॉकआउट मैच होगा क्‍योंकि अगर यह मैच उनके हाथ से निकल गया तो फिर न्यूजीलैंड से उनका मुकाबला नॉकआउट होगा. इसी बीच भारत के खिलाफ मैच से पहले इंग्‍लैंड टीम में खलबली है. इंग्लिश क्रिकेटर आपस में ही एक दूसरे पर जुबानी हमले बोल रहे हैं.

    टीम के सलामी बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टो का मानना है कि पूरी दुनिया इंग्‍लैंड की हार देखना चाहती है. उन्‍होंने कहा कि लोग इंग्‍लैंड की हार का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उनके ही साथी जोस बटलर इस बयान से सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि इंग्‍लैंड को खूब समर्थन मिला है. वहीं इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने तो बेयरस्‍टो की काफी खिंचाई की है.

    jonny bairstow, bairstow england, michael vaughan, jos butler, icc world cup 2019 jonny bairstow, icc world cup 2019 england vs india, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्‍टो, माइकल वॉन, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, इंग्‍लैंड
    इंग्‍लैंड को पिछले दो मैचों में श्रीलंका व ऑस्‍ट्रेलिया से हार मिली है. (AP Photo)


    बेयरस्‍टो ने क्‍या कहा था
    जॉनी बेयरस्‍टो ने एक कार्यक्रम में कहा था कि दो मैच हारते ही सभी लोग इंग्‍लैंड के खेल पर सवाल उठाने लगे हैं. लोग हमारे हारने का इंतजार ही कर रहे थे. वे चाहते ही नहीं हैं कि इंग्‍लैंड जीते. इंग्‍लैंड में ऐसी ही मानसिकता बन गई है. हालांकि उन्‍होंने कहा कि वे भारत के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे. भारत को पिछले साल वनडे सीरीज में हराया था और इस बार भी वैसा ही प्रदर्शन किया जाएगा.

    बेयरस्‍टो पर बरसे वॉन
    इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने बेयरस्‍टो के बयान पर नाराजगी जाहिर की. उन्‍होंने कहा, 'जॉनी बेयरस्‍टो कितने गलत हैं. किसी इंग्‍लैंड टीम को इतना साथ नहीं मिला लेकिन जॉनी को पता होना चाहिए कि उनकी टीम ने ही लोगों को निराश किया है. इस नेगेटिव, घटिया माइंडसेट के साथ दो मैच जीतो और सेमीफाइनल में जगह बनाओ.'

    jonny bairstow, bairstow england, michael vaughan, jos butler, icc world cup 2019 jonny bairstow, icc world cup 2019 england vs india, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्‍टो, माइकल वॉन, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019, इंग्‍लैंड
    इंग्‍लैंड के कप्‍तान माइकल वॉन अपने बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं.


    बटलर ने जताई असहमति
    प्रेस कांफ्रेंस में जब जोस बटलर से बेयरस्‍टो के बयान के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि वह उनके बयान के पक्ष में नहीं हैं. इंग्‍लैंड के लोगों ने उन्‍हें काफी प्‍यार और समर्थन दिया है. लोग टीम के प्रति काफी भरोसा रखते हैं.

    बता दें कि पाकिस्‍तान, श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया से हार के बाद इंग्‍लैंड के सेमीफाइनल में जगह बनाने पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इन हार के बाद मीडिया में भी इंग्लिश टीम की काफी आलोचना हुई. पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन ने सोशल मीडिया पर इंग्‍लैंड की काफी आलोचना की थी. साथ ही पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इंग्‍लैंड के कप्‍तान ऑएन मॉर्गन को घेरा था. उन्‍होंने कहा था कि मिचेल स्‍टार्क के खिलाफ मॉर्गन डर-डर खेल रहे थे.

    'पाक को रोकने के लिए बांग्‍लादेश-श्रीलंका से हारेगा भारत'

    वर्ल्‍ड कप में मधुमक्खियों का हमला, खिलाड़ी मैदान में लेटे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.