India vs England: बुमराह की जगह सिराज को मौका, जानें भारत और इंग्लैंड की प्लेइंग 11

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है.(साभार-एपी)

IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जा रहा है.(साभार-एपी)

India vs England, 4th Test at Motera: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. अहमदाबाद टेस्ट में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है. जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज खेल रहे हैं. वहीं इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर और स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह डेनियल लॉरेंस और डॉम बेस को शामिल किया है.

इंग्लैंड ने खिलाया अतिरिक्त बल्लेबाज
इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ तीन मुख्य गेंदबाजों को खिलाया है. टीम में जेम्स एंडरसन, जैक लीच और डॉम बेस मुख्य गेंदबाज हैं जबकि उनका साथ बेन स्टोक्स, जो रूट और डेनियल लॉरेंस देंगे. लॉरेंस शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी के अलावा स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं.

भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करके के लक्ष्य के साथ उतरेगी.भारतीय टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रही और अगर विराट कोहली की टीम अंतिम टेस्ट ड्रॉ भी करा लेती है तो जून में लार्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बना लेगी जहां उसका सामना न्यूजीलैंड से होगा. इंग्लैंड की टीम फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है लेकिन अगर अंतिम टेस्ट में जीत दर्ज करती है तो फिर भारत को भी खिताबी मुकाबले से बाहर कर देगी और टिम पेन की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम को इस मुकाबले में खेलने का मौका मिलेगा.
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:



भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा

यह भी पढ़ें:

कीरोन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

T20 रैंकिंग: लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली को एक स्थान का फायदा

इंग्लैंड की प्लेइंग 11: डॉम सिब्ली, जैक क्राउली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फोक्स (विकेटकीपर), डॉम बेस, जैक लीच, जेम्स एंडरसन और डेनियल लॉरेंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज