सचिन और एलिस्टर कुक के नाम पर होनी चाहिए भारत-इंग्लैंड सीरीज, मॉन्टी पनेसर ने बताई वजह

सचिन-कुक के नाम पर हो भारत-इंग्लैंड सीरीज: पनेसर (फोटो-सचिन इंस्टाग्राम, कुक फेसबुक)

सचिन-कुक के नाम पर हो भारत-इंग्लैंड सीरीज: पनेसर (फोटो-सचिन इंस्टाग्राम, कुक फेसबुक)

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने कहा कि भारत-इंग्लैंड सीरीज का नाम बदलकर तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी होना चाहिए. फिलहाल भारत में होने वाली सीरीज को एंथनी डी मेलो ट्रॉफी कहते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2021, 10:06 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का नाम बदलने की मांग की है. मॉन्टी पनेसर ने सीरीज का नाम सचिन तेंदुलकर और एलिस्टर कुक के नाम पर करने की बात कही है. बता दें भारत में इंग्लैंड (India-England Test Series) के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज को एंथनी डी मेलो ट्रॉफी कहते हैं. वहीं इंग्लैंड में होने वाली इस सीरीज को पटौदी ट्रॉफी कहा जाता है. अब मॉन्टी पनेसर ने भारत-इंग्लैंड की जंग का नाम 'तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी' करने की वकालत की है.

मॉन्टी पनेसर ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, 'इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज को तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी (Tendulkar Cook Trophy) कहा जाना चाहिए क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने देश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ खूब बल्लेबाजी की है और हम जानते हैं कि सचिन तेंदुलकर सबसे बड़े लीजेंड हैं और उनके नाम पर कोई सीरीज नहीं है.'

विराट कोहली पर जुबानी हमले कर रहे हैं मॉन्टी पनेसर

बता दें मॉन्टी पनेसर लगातार टीम इंडिया और उसके कप्तान विराट कोहली पर जुबानी हमले कर रहे हैं. मॉन्टी पनेसर ने मंगलवार को एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि अगर टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच भी हार गई तो विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे. मॉन्टी पनेसर ने दावा किया कि अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार 4 टेस्ट हार चुकी है. अब अगर टीम इंडिया चेन्नई में होने वाला दूसरा टेस्ट भी हार गई तो वो सीरीज नहीं जीत पाएगी. साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो जाएगी.

पनेसर बोले...सचिन-कुक के नाम पर हो सीरीज

बता दें इंग्लैंड ने चेन्नई में खेला गया पहला टेस्ट 227 रनों के बड़े अंतर से जीता था. इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक ठोकते हुए 218 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दोनों पारियों में रोहित शर्मा के बल्ले को खामोश रखा. पहली पारी में विराट कोहली नहीं चले, शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे भी कुछ नहीं कर सके. दूसरी पारी में टीम इंडिया को 420 रनों का विशाल लक्ष्य मिला लेकिन टीम इंडिया मैच ड्रॉ तक नहीं करा सकी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज