• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • भारत ने टी20 क्रिकेट में तीसरी बार किया बड़ा कारनामा, ये खिलाड़ी बने हैं हीरो

भारत ने टी20 क्रिकेट में तीसरी बार किया बड़ा कारनामा, ये खिलाड़ी बने हैं हीरो

भारत बनाम वेस्‍टइंडीज

भारत बनाम वेस्‍टइंडीज

टी20 क्रिकेट में भारत ने स्‍कोर को चेज करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर पहली जीत 31 जनवरी 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हासिल की थी.

  • Share this:
    भारतीय टीम ने चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए मैच में 182 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद पर वेस्‍टइंडीज को हराने में सफलता हासिल की. यह भारत की स्‍कोर को चेज करते हुए टी20 क्रिकेट में पारी की अंतिम गेंद पर तीसरी जीत है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ भारत को छह विकेट से जीत मिली. हालांकि भारत को जीत के लिए सिर्फ रन बनाना था.

    टी20 क्रिकेट में भारत ने स्‍कोर को चेज करते हुए पारी की अंतिम गेंद पर पहली जीत 31 जनवरी 2016 को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में हासिल की थी. 198 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही भारतीय टीम को अंतिम छह गेंदों पर 17 रन बनाने थे. युवराज सिंह (एक चौका, एक छक्‍का) और सुरेश रैना ने भारत की जीत सुनिश्चित की. जबकि विजयी चौका सुरेश रैना ने लगाया था.

    चेन्‍नई से पहले स्‍कोर को चेज करते हुए भारत ने निधास ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था. 167 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी भारतीय टीम को बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए अंतिम ओवर में 12 रन बनाने थे. ओवर की पहली पांच गेंदों पर दिनेश कार्तिक और विजय शंकर ने सात रन बना लिए थे. जबकि अंतिम गेंद पर पांच रन की जरूरत थे, लेकिन पिच पर मौजूद कार्तिक ने छक्‍का लगाकर टीम को चैंपियन बनवा दिया.

    नहीं हारी तीसरा मैच
    भारतीय टीम ने द्धिपक्षीय (bilateral) का तीसरा मैच आज तक नहीं हारी है. हाल ही में वेस्‍टइंडीज को हराने के अलावा उसने 2016 में ऑस्‍ट्रेलिया, श्रीलंका और जिंबाब्‍वे को हराया. जबकि 2017 में उसने इंग्‍लैंड (दो बार), न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को सीरीज के तीसरे मैच में हराया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज