ICC World Cup: टीम इंडिया को बड़ा झटका, इन दो सदस्यों ने छोड़ा साथ

टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक लेने की बात कही है. शंकर बासु ही वो इंसान हैं, जिन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस का श्रेय देते रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 1:13 PM IST
ICC World Cup: टीम इंडिया को बड़ा झटका, इन दो सदस्यों ने छोड़ा साथ
भारतीय खिलाड़ियों को फिट रखने में फिजियो शंकर बासु का भी अहम योगदान रहा है.
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 1:13 PM IST
आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. वर्ल्ड कप के बाद उसे कोचिंग स्टाफ के दो अहम सदस्यों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. भारतीय टीम के फिटनेस कोच शंकर बासु और टीम के फीजियो पैट्रिक फरहार्ट ने साथ कर दिया है कि वे वर्ल्ड कप के बाद अपनी-अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त हो जाएंगे.

बीसीसीआई अधिकारियों ने इस बात का खुलासा किया है कि टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के बाद इन दोनों के विकल्पों पर विचार करेगा. शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट ने वर्ल्ड कप के बाद टीम से अलग होने पर कहा है कि वे कुछ समय के लिए ब्रेक चाहते हैं. दोनों ने इसे लेकर टीम प्रबंधन को जानकारी दे दी है.

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने हालांकि शंकर बासु और पैट्रिक फरहार्ट दोनों को ही उनका अनुबंध बढ़ाए जाने का ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार करते हुए कुछ समय के लिए ब्रेक लेने की बात कही. टीम इंडिया के लिए दोनों का योगदान बेहद अहम रहा है. दोनों के बारे में यहां तक कहा जाता रहा है कि शंकर और पैट्रिक ने टीम की फिटनेस को आज इस स्तर तक पहुंचाया है जहां इस समय टीम इंडिया के खिलाड़ियों की गिनती दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में होती है.

icc, cricket, icc cricket world cup, Shankar Basu, physio Patrick Farhart, indian cricket team, भारतीय क्रिकेट टीम, आईसीसी, क्रिकेट, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019, पैट्रिक फरहर्ट, शंकर बासु,
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ फिजियो पैट्रिक फरहार्ट. (फाइल फोटो)


शंकर ने ही अनिवार्य किया था यो-यो टेस्ट

दिलचस्प बात ये है कि टीम इंडिया फिटनेस कोच शंकर बासु ने ही भारतीय क्रिकेटरों के लिए यो-यो टेस्ट पास करना अनिवार्य किया था. हालांकि बासु अधिकतर समय पर्दे के पीछे काम करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस का श्रेय उन्हें ही देते हैं. दोनों का तालमेल इसलिए भी अच्छा है क्योंकि बासु आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर का भी हिस्सा रहे हैं जबकि विराट इस टीम के कप्तान हैं.

IND vs SL, Predicted XI: मयंक अग्रवाल कर सकते हैं डेब्यू, जडेजा पर भी आज कोहली खेल सकते हैं दांव
Loading...

इंग्‍लैंड फाइनल में पहुंचा तो फ्री वाले चैनल पर दिखाई जाएगी वर्ल्‍ड कप की खिताबी टक्‍कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 6, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...