Home /News /sports /

india got a left arm bowler in arshdeep singh former selector kiran more named asia cup 2022

भारत को मिल गया बाएं हाथ का गेंदबाज, पूर्व चयनकर्ता ने इस खिलाड़ी का लिया नाम

भारत के पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता के अध्यक्ष किरण मोरे ने कहा हम एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तलाश में थे जो हमे अर्शदीप के रूप में मिला.(AP)

भारत के पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता के अध्यक्ष किरण मोरे ने कहा हम एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तलाश में थे जो हमे अर्शदीप के रूप में मिला.(AP)

भारत के पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता किरण मोरे ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह को प्रभावशाली माना है. उन्होंने कहा कि मैं अर्शदीप के एशिया कप में चयन के लिए खुश हूं. हम एक बाएं हाथ के गेंदबाज की तलाश में थे, जो हमे अर्शदीप के रूप में मिला.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को काफी समय से एक बाएं हाथ के गेंदबाज की तलाश थी. इससे पहले कई बाएं हाथ के गेंदबाजों को आजमाया गया था लेकिन वे खराब प्रदर्शन, फिटनेस या खराब फॉर्म के कारण फीके पड़ गए. हालांकि भारत के पास जसप्रीत बुमराह, शमी, मोहम्मद सिराज जैसे बेहतरीन दांए हाथ के गेंदबाज है, लेकिन बाएं हाथ के गेंदबाज का टीम में होना एक आक्रामक शस्त्र की तरह काम करता है.

भारत के पूर्व विकेटकीपर और चयनकर्ता के अध्यक्ष किरण मोरे ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह को माना है. उन्होंने कहा कि मैं अर्शदीप के एशिया कप में चयन के लिए खुश हूं. हम एक बाएं हाथ के गेंदबाज के तलाश में थे, जो हमे अर्शदीप के रूप में मिला.

धोनी की विकेटकीपिंग को लेकर पूर्व पाक कप्तान का बड़ा दावा, बोले- बड़ा नाम, लेकिन…

प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे अर्शदीप सिंह
23 साल के अर्शदीप आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं.अब एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में उनका चयन हुआ है. अर्शदीप ने पिछले महीने ही टी20 में डेब्यू किया था और अब तक 6 टी20 में कुल 20 विकेट ले चुके है, जिनमें से 5 विकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए 5 टी20 सीरीज में आए. इसी सीरीज में उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया.

एशिया कप विराट के लिए होगा खास
किरण मोरे ने कहा कि यह कॉन्टिनेंटल टूर्नामेंट आउट ऑफ फॉर्म चल रहे विराट कोहली के लिए बेहद खास होगा. एशिया कप में उनके पास कई पारियां खेलने का मौका होगा. बेशक यह उनके वापसी के लिए बेहतरीन समय है. मोरे ने आगे कहा कि भारतीय टीम संतुलित नजर आ रही है. अन्य बल्लेबाज भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं और वह रवि बिश्नोई के चयन को लेकर खुश है.

क्रिकेट के मैदान में दिखी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ की झलक, जिसने भी देखा माथा पकड़ लिया, VIDEO

एशिया कप के लिए चयनित टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा,ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

27 अगस्त से होगा आगाज
एशिया कप2 2022 की शुरुआत 27 अगस्त होने जा रही है. इसमें कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान शामिल हैं. तीसरे स्थान के लिए यूएई, सिंगापुर, हांगकांग और कुवैत में से कोई एक क्वॉलिफाई करने वाली टीम ग्रुप ए में शामिल हो जाएगी.जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश शामिल हैं.

Tags: Arshdeep Singh, Asia cup, Cricket news, Kiran more, Rohit sharma, Virat Kohli

अगली ख़बर