लाइव टीवी

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बोला 'झूठ', बीसीसीआई ने नहीं किया टीम इंडिया को दौरे पर भेजने का वादा

भाषा
Updated: May 22, 2020, 6:35 PM IST
क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने बोला 'झूठ', बीसीसीआई ने नहीं किया टीम इंडिया को दौरे पर भेजने का वादा
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं जाएगी!

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को कहा था कि टीम इंडिया अगस्त (Team India) में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने उनके देश आ सकती है

  • Share this:
नयी दिल्ली. अगस्त में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर आएगी...ये दावा गुरुवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किया था. जोहानिसबर्ग में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि अगस्त में टीम इंडिया 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने उनके देश आ सकती है. लेकिन शुक्रवार को बीसीसीआई ने इस दावे को गलत ठहराते हुए कह दिया है कि उन्होंने टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका भेजने का कोई वादा नहीं किया है.

बीसीसीआई ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका का दावा नकारा
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के दावे को नकारते हुए कहा कि बोर्ड ने अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई है, सिर्फ इसकी संभावनाओं पर चर्चा हुई है. सीएसए के निदेशक ग्रीम स्मिथ और कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी जॉक फॉल ने गुरुवार को कहा था बीसीसीआई ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए हामी भर दी है. लेकिन धूमल ने उनकी बातों को नकार दिया.

धूमल ने पीटीआई-भाषा से कहा, ' कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जब दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा रद्द हो गया, तो हमने कहा था कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का दौरा करने का प्रयास करेगी. हमने हालांकि कभी भी अगस्त में दौरा करने को लेकर कोई प्रतिबद्धता नहीं जताई थी.' बीसीसीआई के इस वरिष्ठ पदाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जब तक सरकार अंतरराष्ट्रीय यात्रा को मंजूरी नहीं देती, बीसीसीआई किसी भी देश से प्रतिबद्धता करने की स्थिति में नहीं होगा. धूमल ने कहा, ' अभी, हम यह भी नहीं कर सकते हैं कि हम जुलाई में श्रीलंका और फिर जिम्बाब्वे (टी 20 श्रृंखला) के लिए टीम भेज सकते है या नहीं. यह दोनों दौरे हमारे एफटीपी कार्यक्रम का हिस्सा हैं. हमें अभी यह भी नहीं पता है कि दो महीने बाद स्थिति क्या होगी. ऐसे में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर कैसे प्रतिबद्ध हो सकते हैं?'



'आईसीसी चेयरमैन भारतीय होगा तो अच्छा होगा'


धूमल से जब सीएसए के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली के आईसीसी अध्यक्ष पद के लिए समर्थन के बारे मे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर कोई भारतीय इस पद पर होगा तो यह वैश्विक क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. उन्होंने कहा, 'आईसीसी अध्यक्ष पद को लेकर बीसीसीआई में कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है. ग्रीम स्मिथ ने अपनी व्यक्तिगत क्षमता में बात की थी जो सीएसए का रुख नहीं है.' सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नानजानी ने शुक्रवार को जारी बयान में स्मिथ के को गांगुली के साथ देने का समर्थन करने से इनकार कर दिया. धूमल ने कहा, ' जहां तक ​​बीसीसीआई का संबंध है, हम निश्चित रूप से एक भारतीय को वैश्विक निकाय का नेतृत्व करता देखना चाहेंगे और हमारे अध्यक्ष के पास साफ तौर पर इसकी काबिलियत है. लेकिन हमने इस पर चर्चा नहीं की है.

शोएब अख्तर और राशिद लतीफ ने कहा- बाबर आजम की सोच-मानसिकता सही नहीं

ऑस्ट्रेलिया का दिग्गज खिलाड़ी बोला- स्टीव स्मिथ,वॉर्नर को नहीं खेलना चाहिए IPL

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 6:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading