लाइव टीवी

बांग्लादेश की टीम के दौरा न करने से बौखलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया ये इल्जाम

News18Hindi
Updated: December 30, 2019, 11:39 PM IST
बांग्लादेश की टीम के दौरा न करने से बौखलाया पाकिस्तान, विदेश मंत्री ने भारत पर लगाया ये इल्जाम
हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) को अगले साल जनवरी-फरवरी में दो टेस्ट व तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा करना था, लेकिन अब तक इस पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 30, 2019, 11:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बांग्लादेश (Bangladesh) के पाक दौरे (Pakistan Tour) पर बने असमंजस के हालात को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) बुरी तरह बौखला गया है. अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आरोप लगाया है कि बांग्लादेश पर पाकिस्तान का दौरा न करने को लेकर भारत ने दबाव बनाया है. दरअसल, बांग्लादेश को अगले साल जनवरी-फरवरी में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना था. मगर अभी तक इस दौरे पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. वहीं पाकिस्तान साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद से अपने देश में क्रिकेट के लिए हालात सामान्य करने की कोशिशों में जुटा हुआ है.

cricket news, india vs pakistan, bcci, pcb, pakistan vs bangladesh, bcci, bcb, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, बांग्लादेश वस पाकिस्तान, इंडिया वस पाकिस्तान, पाकिस्तान दौरा, पीसीबी, बीसीबी, बांग्लादेश क्रिकेट टीम
विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारत पर आरोप मढ़ा है कि उसके दबाव में बांग्लादेश टीम पाक का दौरा नहीं करना चाहती. (फाइल फोटो)


परिजन नहीं चाहते पाकिस्तान का दौरा करें बांग्लादेश के क्रिकेटर
हाल ही में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम (Sri Lanka Cricket Team) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा (Pakistan Tour) किया था, जिसमें उसे 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था. दिलचस्प बात है कि साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम पर ही आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद करीब पांच साल तक दुनिया के किसी भी देश ने क्रिकेट खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. श्रीलंका के हालिया सफल दौरे के बाद पाकिस्तान ने साफ कर दिया है कि वो अपने घरेलू मैच किसी और देश में आयोजित नहीं करेगा. मगर श्रीलंका के दौरे के बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने सुरक्षा हालात के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया है कि वो मैच तटस्‍थ स्‍थानों पर आयोजित कराए. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा था कि खिलाड़ियों के परिजन नहीं चाहते कि वे पाकिस्तान का दौरा करें.

cricket news, india vs pakistan, bcci, pcb, pakistan vs bangladesh, bcci, bcb, क्रिकेट न्यूज, बीसीसीआई, बांग्लादेश वस पाकिस्तान, इंडिया वस पाकिस्तान, पाकिस्तान दौरा, पीसीबी, बीसीबी, बांग्लादेश क्रिकेट टीम
पाकिस्तान ने हाल ही में घरेलू जमीन पर श्रीलंका को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में मात दी थी. (फाइल फोटो)


किसी खिलाड़ी को पाक जाने के लिए मजबूर नहीं करेंगे
बांग्लादेश (Bangladesh) की ना-नुकुर का ठीकरा भारत के सिर फोड़ते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'बांग्लादेश ने भारत के दबाव में पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है.' बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पिछली बार साल 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने हाल ही में कहा था, 'हम सरकार से अनुमति का इंतजार कर रहे हैं. हमें सुरक्षा एजेंसियों से मंजूरी की जरूरत है. एक बात तय है कि हम किसी खिलाड़ी को पाकिस्तान का दौरा करने के लिए मजबूर नहीं करेंगे. कोचिंग स्टाफ के भी कई सदस्यों ने हमें बताया है कि वो पाक नहीं जाना चाहते.'दिल्ली क्रिकेट पर आई बड़ी खबर, रजत शर्मा के बाद अब गौतम गंभीर बन सकते हैं DDCA के अध्यक्ष!

पॉन्टिंग ने कोहली को बनाया टेस्ट टीम का कप्तान, गांगुली के पसंदीदा खिलाड़ी को जगह नहीं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 30, 2019, 9:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर