लाइव टीवी

कोहली का पत्ता काट रवींद्र जडेजा खुद बने 'कप्तान', फाफ डु प्लेसी को कर दिया कन्फ्यूज

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 4:34 PM IST
कोहली का पत्ता काट रवींद्र जडेजा खुद बने 'कप्तान', फाफ डु प्लेसी को कर दिया कन्फ्यूज
विराट कोहली रांची टेस्ट की पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए थे. (एपी)

रांची टेस्ट (Ranchi Test) में भारतीय टीम (Indian Team) ने पहली पारी नौ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित की थी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की पहली पारी 162 रनों पर सिमट गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 4:34 PM IST
  • Share this:
रांची. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम (South African Cricket Team) तीन मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट के लिए रांची (Ranchi) में आमने-सामने हैं. टीम इंडिया शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त बना चुकी है. रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. इसके बाद टीम इंडिया (Team India) ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी. जवाब में भारत ने मेहमान टीम को महज 162 रनों पर समेटकर 335 रन की बढ़त हासिल कर ली. बारिश की आशंका को देखते हुए विराट ने साउथ अफ्रीका को फॉलोऑन देने का फैसला किया.

हालांकि भारतीय कप्तान (Indian Captain) ‌विराट कोहली (Virat Kohli) ने जब रांची टेस्ट (Ranchi Test) में साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plesis) को फॉलोऑन (Follow On) खेलने का इशारा किया तो मैदान में बड़ा ही मजेदार वाकया घटित हुआ, जिसमें थोड़ी देर के लिए रवींद्र जडेजा कप्तान की भूमिका में नजर आए. दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी को 162 रनों पर समेटने के बाद टीम इंडिया पवेलियन लौट रही थी. तभी दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी पवेलियन से ये जानना चाह रहे थे कि विराट उन्हें फॉलोऑन देना चाहते हैं या नहीं. इस पर विराट ने फाफ की ओर इशारा करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम को फॉलोऑन खेलना है. मगर ठीक विराट के साथ चल रहे रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने फाफ डु प्लेसी को कन्फ्यूज कर दिया.

cricket news, ravindra jadeja, virat kohli, faf du plesis, india vs south africa, indian cricket team, ranchi test, क्रिकेट न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, रांची टेस्ट, तीसरा टेस्ट, इंडिया वस साउथ अफ्रीका, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसी
विराट कोहली विपक्षी टीम को सबसे ज्यादा आठ बार फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान हैं. (पीटीआई)


जब विराट कोहली (Virat Kohli) फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plesis) को फॉलोऑन (Follow On) खेलने के लिए कह रहे थे, तभी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी फाफ की ओर ये इशारा कर रहे थे कि टीम इंडिया फॉलोऑन न देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करेगी. इस पर फाफ दुविधा में पड़ गए कि उन्हें फॉलोऑन खेलना है या फिर फील्डिंग करनी है. इस पर विराट ने स्थिति साफ की और जडेजा को भी बताया कि भारतीय टीम दोबारा फील्डिंग के लिए उतरेगी और दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन खेलना होगा. इस दौरान आसपास चल रहे अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी जमकर ठहाके लगाए.

यह भी पढ़ें-

धोनी पर दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, कहा-टी20 वर्ल्ड कप में उनकी जगह ले सकता हूं
कलाई में था दर्द, 56 गेंद पर अर्धशतक जड़ कोहली को मुश्किल में डाला, जानिए कौन हैं हम्जा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...