न्यूजीलैंड से मिली करारी शिकस्त में सामने आया रोहित शर्मा का नाम, इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

न्यूजीलैंड से मिली करारी शिकस्त में सामने आया रोहित शर्मा का नाम, इस दिग्गज ने दिया बड़ा बयान
रोहित शर्मा ने रांची टेस्‍ट में 212 रन की पारी खेली थी (फाइल फोटो)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ न्यूजीलैंड (New Zealand) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की. मेजबान टीम ने क्राइस्टचर्च टेस्ट ढाई दिन के भीतर सात विकेट से अपने नाम किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2020, 12:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Indian Team) ने न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) का आगाज टी20 सीरीज में 5-0 की बेहतरीन जीत के साथ किया था. जिस अंदाज में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने ये सीरीज जीती, उससे लग रहा था कि भारत वनडे और टेस्ट सीरीज में भी न्यूजीलैंड की नाक में दम कर देगा. मगर ऐसा नहीं हुआ. टी20 सीरीज के बाद मानो कुछ भी भारतीय टीम के पक्ष में नहीं रहा. वनडे सीरीज में विराट सेना को 3-0 की हार का सामना करना पड़ा तो दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी मेहमान टीम का सफाया हो गया. किसी को भी दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी.

रोहित के चोटिल होने के बाद से एक भी मैच नहीं जीता भारत
न्यूजीलैंड (New Zealand) से टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद अब भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी सामने आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल (Ian Chappell) का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद से न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई. रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज नहीं खेल सके. चैपल के अनुसार, 'टीम इंडिया की समस्या वनडे सीरीज से शुरू हो गई थी जो टेस्ट सीरीज में भी जारी रहीं. ये एक इत्तेफाक हो सकता है, लेकिन आक्रामक ओपनर रोहित शर्मा के चोट के चलते बाहर होने के बाद से भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं जीता.'

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का मुश्किल दौरा
इयान चैपल (Ian Chappell) ने कहा, 'भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का मुश्किल दौरा करना है और हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू जमीन पर न्यूजीलैंड को करारी शिकस्त दी थी. न्यूजीलैंड की तुलना में ऑस्ट्रेलियाई पिचें एकसमान रहती हैं. न्यूजीलैंड में बल्लेबाजों को अधिक सतर्कता से बल्लेबाजी करनी होती है. वह जो भी हो, दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम वेलिंगटन टेस्ट की दोनों पारियों में 200 का आंकड़ा पार नहीं कर सकी.'



दूसरी पारी में 124 रनों पर सिमट गई टीम
न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ इस करारी शिकस्त की सबसे बड़ी वजह बल्लेबाजों का लचर प्रदर्शन रहा. चार पारियों में से भारतीय टीम सिर्फ एक बार 200 से ज्यादा रन बना सकी. क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में तो टीम इंडिया 124 रनों पर सिमट गई. भारत ने न्यूजीलैंड को 132 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे मेजबान टीम ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट में दस विकेट की बड़ी जीत हासिल की थी.

सौरव गांगुली को कोरोना वायरस का डर, बीसीसीआई अध्यक्ष ने लिया ये बड़ा फैसला

साढ़े पांच दिन में गिरे भारत के 40 विकेट, इन 5 वजह से मिली 'सबसे शर्मनाक हार'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज